विर्जिनिटी टेस्ट का किया विरोध तो महिला को नहीं खेलने दिया गरबा
विर्जिनिटी टेस्ट का किया विरोध तो महिला को नहीं खेलने दिया गरबा
Share:

पुणे : पुणे के भाटनगर इलाके में एक महिला को गरबा खेलने से इसलिए इंकार कर दिया क्योंकि उसने अपना विर्जिनिटी टेस्ट कराने से इंकार कर दिया था. बताया जा रहा है महिला ने शादी के समय वर्जिनिटी टेस्ट नहीं कराया और इसका विरोध किया था. 23 वर्षीय महिला का नाम ऐश्वर्या तमायचीकर बताया जा रहा है जो पुणे में रहकर कानून की पढाई कर रही है. इसी मामले को लेकर ऐश्वर्या को समाज ने बहिष्कृत कर दिया.

एमपी: दुर्गा पंडाल में लगी भीषण आग, कई झांकियां जलकर राख

बता दें, वर्जिनिटी टेस्ट का विरोध करने पर कंजारभाट समाज ने ऐश्वर्या का बहिष्कार कर दिया था. लड़की ने इस मामले की शिकायत की थी जिसके चलते समाज के 8 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज है. बताया गया है कंजारभाट समाज के शिक्षित लोगों ने लड़की के समर्थन में उसका साथ दिया और इस टेस्ट का विरोध भी किया. विरोध करने पर लड़की को समाज के सभी कार्यक्रम से बहिष्कार कर दिया. इसी पर ऐश्वर्या ने कहा कि 'उसने 12 मई 2018 को विवेक तमायचीकर के साथ शादी की थी लेकिन उसने वर्जिनिटी टेस्ट का विरोध किया जिसके कारण समाज के किसी कार्यक्रम में शामिल नहीं होने दिया जाता है जिससे वो पूरी तरह से समज से बाहर है.'

ध्वनिरहित गरबा खेलने के लिए बेताब है यह एक्ट्रेस

महाराष्ट्र में देखा जा रहा है 'स्टॉप द वी रिचुअल' (Stop the V-ritual) अभियान तेजी से उभरकर सामने आ रहा है, जिस तरह मीटू कैंपेन जोरों पर है उसी तरह ये अभियान भी तेज़ी पर है. इसी के चलते विर्जिनिटी टेस्ट का विरोध किया जा रहा है. वहीं सोमवार को महिला ने डांडिया में शामिल होना चाहा तो उसे उत्सव से बाहर कर दिया गया.  

खबरें और भी..

मुंह से 'ठांय ठांय' बोलने वाले SI को मिलेगा वीरता पुरस्कार

इस प्रक्रिया से कर सकते हैं Voter ID का पता स्थानांतरित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -