एयरटेल ने पेश किया कार्बन A1 इंडिया और A41 Power
एयरटेल ने पेश किया कार्बन A1 इंडिया और A41 Power
Share:

भारतीय बाजारों में जियो फोन लांच होने के बाद से ही सस्ते 4जी हैंडसेट की होड़ सी मची हुई है. जियो को चुनौती देने के लिए एयरटेल और वोडाफोन जैसी देश की बड़ी टेलीकॉम कंपनियां भी चीप 4g फोन के मार्किट में कूद गयी है. कार्बन द्वारा ए40 इंडियन फोन को लॉन्च करने के बाद एयरटेल ने भी अपने 'मेरा पहला स्मार्टफोन' प्रोग्राम के अंतर्गत कार्बन के साथ साझेदारी कर नए डिवाइस पेश किया है. इस हैंडसेट्स को कार्बन ए1 इंडियन और कार्बन ए41 पावर नाम के साथ लांच किया गया है. आपको बता दें कि वोडाफोन ने भी माइक्रोमैक्स के साथ साझेदारी कर भारत-2 अल्ट्रा फोन लांच किया था. हालांकि इस रेस में सरकारी कंपनी भी पीछे नहीं है.

बीएसएनएल ने स्मार्टफोन निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स के साथ सांझेदारी में भारत-1 फोन को पेश किया था. एयरटेल ने जानकारी देते हुए बताया है कि, 'कार्बन ए1 इंडियन और कार्बन ए41 पावर की प्रभावी कीमत क्रमशः 1,799 और 1,849 रुपये होगी' वहीं कार्बन का कहना है कि, कार्बन ए1 इंडियन और कार्बन ए41 पावर के दाम क्रमशः 4,390 और 4,290 रुपये रखें गए है. इन दोनों ही फोन्स में आपको 4 इंच का डब्ल्यूवीजीए डिस्प्ले, एंड्रॉयड 7.0 नूगा, 1 जीबी रैम, 8 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज और 4जी वीओएलटीई सपोर्ट दिया गया है.

वहीं कार्बन ए1 इंडियन में 1.1 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर प्रोसेसर दिया गया है और इसमें 1500 एमएएच की बैटरी दी गयी है. जबकि कार्बन ए41 पावर में 1.3 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर प्रोसेसर के साथ 2300 एमएएच की बैटरी दी गई है. कार्बन ए1 इंडियन में 3.2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है. वहीं कार्बन ए41 पावर में 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 0.3 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

 

आपके पर्सनल डाटा में सेंध लगा रही OnePlus, जानें कैसे..

अब इस iPhone में होगा 5G का सपोर्ट

एक और धमाके की तैयारी में रिलायंस जियो, ये होगा सबसे अलग

ये हैं दुनिया के सबसे दमदार प्रोसेसर वाले फोन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -