चीन में खुला पहला एयरप्‍लेन रेस्‍टोरेंट
चीन में खुला पहला एयरप्‍लेन रेस्‍टोरेंट
Share:

बीजिंग: चीन के वुहान प्रांत में पहला एयरप्‍लेन रेस्‍टोरेंट हाल ही में खुल गया है.लिली एयरवेज नाम से पुराने बोइंग 737 विमान में खोले गए इस रेस्टारेंट में विमान के केबिन एरिया में इसका डायनिंग बनाया गया है. बता दें कि बिजनेसमैन ली लिएंग ने इंडो‍नेशिया के बाताविया एयर से इस विमान को मई 2015 में खरीदा था मगर, इसे चीन में लाने के लिए थका देने वाली कस्‍टम प्रक्रिया छह महीनों तक चली. ली ने बताया कि पोर्ट, शिपिंग, बिजनेस लाइसेंस, ट्रेड डिक्‍लेरेशन इस सभी प्रक्रियाओं को इससे पहले किसी ने नहीं किया था|

 इन सारी प्रक्रियाओं से मुझे एक-एक करके गुजरना पड़ा. आखिरकार ऑप्टिक्‍स वैली के पेडिस्ट्रियन स्‍ट्रीट में यह प्‍लेन रेस्‍टोरेंट बनकर तैयार हो गया है. यह इलाका वुहान के व्‍यस्‍ततम शॉपिंग क्षेत्रों में से एक है. रेस्‍टोरेंट को विमान के केबिन एरिया में बनाया गया है. कॉकपिट को फ्लाइंट स्‍टुमिटेर के रूप में तब्‍दील किया गया है, जहां आने वाले पैंसेजर जेट में उड़ने के जैसा अनुभव हासिल कर सकेंगे.

इस होटल में डिनर करने के लिए आपको प्रति व्‍यक्‍ित 30 से 45 डॉलर (2100 से 3100 रुपए) तक चुनाने पड़ेंगे। वहीं कॉकपिट में जाने के लिए 45 से 60 डॉलर (3100 से 4200 रुपए) तक का भुगतान करना होगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -