अमेरिकी पायलट ने हिंदी में यात्रियों का स्वागत कर जीत लिया दिल
अमेरिकी पायलट ने हिंदी में यात्रियों का स्वागत कर जीत लिया दिल
Share:

<

strong>नई दिल्ली: जर्मनी मूल के एक अमेरिकी पायलट ने उस वक़्त सबका दिल जीत लिया जब उसने हवाई ज़हाज़ में यात्रियों का स्वागत हिंदी भाषा में किया. 'गो एयर' , एयरवेज की फ्लाइट के पायलट कैप्टन बेहजाद रज़ाबी ने उड़ान भरते हुए कहा 'इस उड़ान में आपका स्वागत हैं'. अगर कोई भी विदेशी  हिंदी भाषा का प्रयोग करता हैं तो भारतीयों को यह आश्चर्य कारक लगता है.

राष्ट्रपति के गुस्से के बाद, अब काजू नहीं परोसेगी श्रीलंकाई एयरलाइन

 जहाज़ में जैसे ही रज़ाबी ने हिंदी भाषा का प्रयोग किया तो हिंदी का वाक्य सुनते ही सारे यात्री खुश हो गए और ऐसा होना तो स्वाभाविक ही है. रज़ाबी का जन्म जर्मनी में हुआ है लेकिन अब वह एक अमरीकी पायलट हैं. रज़ाबी ने भारत में काम करते हुए हिंदी भाषा सीखी है . हिंदी बोले जाने का कारण पूछने पर 40 वर्षीय पायलट ने कहा - 'अगर आप विदेशी होकर भी उस देश की भाषा बोलते हैं तो, वहाँ के लोग आपको बेइंतहा इज़्ज़त देते हैं'.

सस्ते में घूम सकते हैं आप देश-विदेश, 4 एयरलाइन्स ने दिए ये ऑफर

 राजाबी ने कहा कि उन्हें हिंदी बोलने में कोई शर्म नहीं आती. इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि व्याकरण सही न होने से किस तरह बोलते हैं. रज़ाबी अक्सर सहकर्मियों से हिंदी में बात करते रहते हैं. हिंदी रज़ाबी जो अच्छी लगती है और वह इसे बेहतर तरीके से सीखना चाहते हैं. जहाज़ में सफर करने वालों  ने कहा कि 'जब वह अमेरिकी के मुंह से हिंदी में कहते हैं, 'मैं इस उड़ान का कैप्टेन राजाबी बोल रहा हूं' तो लोग ख़ुशी से चौंक तो जाते ही हैं, बड़ा गर्व भी महसूस करते हैं. ​

अन्य खबरें 

आखिर वैध हुआ ड्रोन उड़ाना, लेकिन लेना होगा लाइसेंस

धारा 153 (ए) के तहत होगी मॉब लिंचिंग पर कार्यवाही, कड़ी सजा का भी प्रावधान

एयर इंडिया का कर्ज असहनीय- सुरेश प्रभु
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -