एयर इंडिया ने पूर्णतः महिला चालक दल के साथ भरी ‘विश्व की सबसे लंबी’ उड़ान
एयर इंडिया ने पूर्णतः महिला चालक दल के साथ भरी ‘विश्व की सबसे लंबी’ उड़ान
Share:

नई दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र की विमानन कंपनी एयर इंडिया ने सोमवार को दावा किया है कि उसने पूरी तरह महिला सदस्यों वाले चालक दल के साथ विश्व की एक सबसे लम्बी उड़ान भरी. कंपनी का कहना है कि दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को के लिए कल प्रस्थान करने वाले विमान के चालक दल और उड़ान सहायक दल में सभी सदस्य महिलाएं हैं.

इस उड़ान के परिचालन में हवाई यातायात नियंत्रक और हवाई अड्डे पर उड़ान से जुड़ी सहायक गतिविधियों को भी पूरी तरह महिला स्टाफ के सदस्यों ने परिचालित किया. विमान करीब 17 घंटों में 14,500 किलोमीटर की दूरी तय करेगा.इस उड़ान का आयोजन विशेष रूप से महिला दिवस (8 मार्च) के उपलक्ष्य में किया गया है.

एयर इंडिया ने एक विज्ञप्ति में कहा है, ‘इस साल पहली बार विश्व की सबसे लंबी सीधी उड़ान सेवा में चालक दल की सभी सदस्य महिलाएं हैं. इनमें कॉकपिट क्रू, केबिन क्रू, चेक-इन स्टाफ, डाक्टर, ATC और विमान उतरने के उपरांत परिचालन देखने वाली महिला कर्मचारी शामिल हैं.’

एयर इंडिया के CMD अश्वनी लोहानी ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक उड़ान है. यह एयरलाइन महिलाओं का अत्यधिक सम्मान करती है और यह महिला सशक्तिकरण का प्रतीक है. आप को बता दें एयर इंडिया में करीब 3,800 महिला कर्मचारी हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -