एयर इंडिया को 1500 करोड़ की ज़रूरत
एयर इंडिया को 1500 करोड़ की ज़रूरत
Share:

नई दिल्ली : जानी मानी विमानन कम्पनी एयर इंडिया के द्वारा 1500 करोड़ रुपये के शार्ट टर्म लोन की मांग की गयी है. जी हाँ कम्पनी के दस्तावेज से यह जानकारी सामने आयी है कि कम्पनी ने यह मांग तत्काल कार्यशील पूँजी की मांग की जरूरतों को पूरा करने के लिए लोन माँगा है. बता दें कि कम्पनी द्वारा एक ही महीने में दूसरी बार शार्ट टर्म लोन के लिए टेंडर जारी किया गया है.

एयर इंडिया पर क़र्ज़ का भार बहुत बढ़ गया है. वित्तीय संकट और क्षेत्र में कॉम्पिटिशन की मार कम्पनी को झेलनी पड़ रही है. इसी बीच जानकारी मिली है कि सरकार भी कम्पनी से अपनी हिस्सेदारी ख़त्म करने को लेकर इस पर काम कर रही है. कम्पनी की तरफ से 18 अक्टूबर को जारी किये गए एक दस्तावेज में कहा गया है कि, कम्पनी को अपनी तत्काल कार्यशील पूँजी की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए 1500 करोड़ रुपये के शार्ट टर्म लोन की तलाश की जा रही है. सरकारी गारंटी के साथ लोन की समय सीमा जारी किये जाने के दिन से 27 जून 2018 तक होगी लेकिन इस अवधि को आगे बढ़ाये जाने की भी संभावना है.

एयर इंडिया ने बैंकों से भी निवेदन किया है कि वित्तीय बोली के साथ दी जाने वाली रकम के तहत जो जानकारी है वह 26 अक्टूबर तक जमा करा दी जाएँ. इसके अलावा भारत सरकार की लोन के लिए जो गारंटी है वह 27 जून, 2018 तक या विनिवेश की तारीख तक ही मान्य होगी.

 

आखिरकार बंद हो गई 50 वर्ष पुरानी मोनार्क एयरलाइंस

पानी और हवा दोनों में चलेंगे स्पाइसजेट के विमान

विदेशी अकाउंटस में जमा हुआ माल्या का धन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -