अब लोकल सफ़र के लिए भी एअर बस बदलेगी शहर की सूरत बस थोड़ा इंतज़ार
अब लोकल सफ़र के लिए भी एअर बस बदलेगी शहर की सूरत बस थोड़ा इंतज़ार
Share:

जब आप बस में सफ़र करते है तो मार्ग में हमें कही भी ट्राफिक जाम का सामना करना पड़ता है और घंटो इंतज़ार के बाद जाम खुलता है ऐसे में अगर हम नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जा रहे हो और जाम हो जाए ऐसे में हम तो नौकरी से हाथ धो बैठेंगे. लेकिन आने वाले समय में इन परेशानियों से छुटकारा मिलने वाला है क्योकि आगे के समय में एअर बस पब्लिक ट्रांसपोर्ट का निर्माण होगा आने वाले समय में पूरे शहर की रूप रेखा बदल जाएगी लोग हवा में सफ़र करेंगे और चक्का जाम होने का डर भी नहीं रहेगा.
 
यूरोपियन अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी कंपनी एयरबस और डिजाइन एवं इंजीनियरिंग कंपनी इटालडिजिन मिलकर इस ‘पैसेंजर कैप्सूल’ को बनाने पर काम कर रही हैं। यह कैप्सूल किसी कार की तरह हवा में चलेगा। यह ड्रोन की मदद से उड़ाया जाएगा। अभी तो इस एअर बस का कांसेप्ट तैयार किया गया है.
 
इस फ्लाइंग कार में सबसे खास बात कि ये बस बिना पायलट के चलेगी। इस फ़्लाइंग बस को कंट्रोल करने के लिए एक ऐप तैयार किया जाएगा जिसके जरिये यह एक जगह स्थित होकर इसे कंट्रोल किया जा सकता है। इस फ्लाइंग बस को एक बार चार्ज करने के बाद यह 62 मील तक की दूरी तय कर सकती है. इस बस से समय की बचत के साथ-साथ यह एनर्जी सेविंग में भी मददगार साबित होगा। ट्रैफिक में फंसने से बचने में के लिए यह एक बेहतर समाधान की तरह है। उम्मीद की जा रही है की यह ट्रेन और हवाई जहाज से भी बेहतर साबित होगी। आने वाले समय में बढती जनसंख्या के अनुसार यह फ़्लाइंग बस बिलकुल सही है.

 

अपने शानदार लुक के साथ भारत में लांच हुई Skoda Octavia RS

5 टचस्क्रीन वाली कारें, जो है बिल्कुल पॉकेट फ्रेंडली

मिनी जल्द ला रही है स्टाइलिश लुक वाली ऑल-इलेक्ट्रिक कार

हुंडई की नई SUV कोना आई दुनिया के सामने, अगले साल होगी लॉन्च

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -