इस गाँव में चाय तो दूर की बात है दूध भी नहीं मिलता

इस गाँव में चाय तो दूर की बात है दूध भी नहीं मिलता

दुनिया में चायप्रेमी की बात की जाए तो वह सबसे ज्यादा हैं. चाय प्रेमियों की तादाद दुनिया में काफी तेजी से बढ़ती भी जा रही है क्योंकि आजकल लोग चाय ज्यादा पसंद करते हैं. ऐसे में आज हम अगर आपको ऐसे गाँव के बारे में बताएं जहाँ चाय का नामोनिशान भी नहीं है तो..? जी हाँ, एक ऐसा गाँव जहाँ पर चाय की एक दुकान भी नहीं है और साथ ही वहां दूध बेचना भी पाप है. जी हाँ, सुनकर आपको यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन यह सच है. दुनिया में एक ऐसी जगह भी है जहाँ पर चाय ना बनती है, न बिकती है और ना ही दूध की कोई शॉप है. यह गाँव आगरा से करीब 2 किलोमीटर की दुरी पर बसा हुआ है और इस गाँव का नाम है कुआं खेड़ा.

मुंबई के समुद्री तटों पर छा रहा जेली फिश का कहर

इस गाँव में आपको दूध नहीं मिलेगा और जब दूध नहीं मिलेगा तो चाय तो भूल ही जाइए. गाँव के लोगों का यह मानना है कि अगर कोई गलती से भी गाँव में दूध बेचेगा तो दुःख और मुसीबतों का एक पहाड़ गाँववालों पर टूट पड़ेगा. यहाँ पर रहने वालों ने बताया कि यहाँ पर पिछले कई सालों से दूध नहीं बेचा जाता है और दूध ना होने की वजह से यहाँ के लोगों ने कभी चाय नहीं पी. सबसे ख़ास बात तो यह है कि यहाँ के हर घर में आपको गाय और भैंस बंधी रहती है.

Video: इस वजह से ट्विटर पर बांधे जा रहे हैं इस चीनी लड़की के तारीफों के पूल

अब आप सोच रहे होंगे कि जब गाय और भैंस रहती हैं तो ऐसा तो हो ही नहीं सकता कि दूध ना मिले लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यहाँ पर दूध का लोग घर में इस्तेमाल करते हैं और जो दूध बचता है उसे दूसरे गान के लोगों को बिना पैसे के ही दे देते हैं. यहाँ के सरपंच का कहना है कि उनके गाँव में यह एक परम्परा बन चुकी है और अगर कोई यह परम्परा नहीं निभाता तो उसके साथ बुरा होता है. खैर जो भी हो अच्छा है हमारे यहाँ ऐसा नहीं है.

देख भाई देख

सैकड़ों आशिक लड़ते रहें और माशूका नए के साथ फरार हो गई

फ्लाइट में बैठे यात्री पर अचानक गिरा जहरीला ब्लैक कोबरा...

Video: ऐसा क्या हुआ जो पाकिस्तान का ये पेंटर रातों रात हो गया फेमस

?