मध्य प्रदेश में कर्मचारियों के रिटायरमेंट की उम्र बढ़ी
मध्य प्रदेश में कर्मचारियों के रिटायरमेंट की उम्र बढ़ी
Share:

भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश में मतदाता को रिझाने की कवायदे शुरू कर दी है. इसी के चलते चुनावी साल में कर्मचारियों को खुश करने के लिए ने सीएम ने बड़ा एलान किया है. सीएम शिवराज सिंह ने कहा है कि राज्य में कर्मचारियों के रिटायरमेंट की उम्र 60 की जगह 62 साल कर दी गई है. मतलब अब कर्मचारी दो साल और सेवा में बने रहेंगे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान प्रदेश के कर्मचारियों की रिटायरमेंट की उम्र दो साल बढ़ाए जाने के फैसले की जानकारी दी हैं.

हालांकि अभी यह साफ नहीं हुआ है कि यह फैसला लागू कब से होगा. बता दें, शिवराज सरकार चुनावी साल में कर्मचारियों को सौगातें देने में कसर नहीं छोड़ रही है. अध्यापकों और पंचायत सचिवों को सौगात देने के बाद अब सरकार अधिकारियों और कर्मचारियों के रिटायरमेंट की उम्र 60 से बढ़ाकर 62 साल करने जा रही है.

कर्मचारी संगठन पिछले कई सालों से ये मांग करते आ रहे हैं. ज्यादातर संगठनों ने इस मांग को लेकर समय-समय पर आंदोलन भी किए हैं. चुनावी साल में कर्मचारी संगठनों ने दबाव बनाया तो सरकार ने तुरंत फैसला लेते हुए रिटायरमेंट की आयु को दो साल बढ़ाने का एलान कर दिया. गौरतलब है कि सूबे में आगामी नवम्बर दिसम्बर में विधानसभा चुनाव होने है.    

प्रदेश अध्यक्ष बनने की अटकलों पर तोमर ने विराम लगाया

शिवराज ने की गडकरी से मुलाकात

शिवराज ने किसानों का 2650 करोड़ का ब्याज माफ़ किया

पत्रकार संदीप की मौत की उच्च स्तरीय जाँच होगी - शिवराज सिंह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -