जयपुर में हिंसा के बाद हालात नियंत्रण में
जयपुर में हिंसा के बाद हालात नियंत्रण में
Share:

जयपुर। जयपुर में शनिवार को स्थिति नियंत्रित हो गई मगर 4 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया। दरअसल यहाॅं के रामगंज में पुलिस काॅन्स्टेबल और मोटरसाइकिल सवार दंपती में सामान्य विवाद हो गया था। मगर यह विवाद बढ़ गया और स्थिति हिंसा तक पहुॅंच गई ऐसे में पुलिस और प्रशासन ने स्थिति नियंत्रित करने के लिए कर्फ्यू लगा दिया था।

अब माना जा रहा है कि हालात कुछ ठीक होने पर लगभग 3 घंटे की ढील दी जा सकती है। हालांकि तनाव के बीच शनिवार को इंटरनेट बंद कर दिया गया। तनाव के हालात होने के दौरान शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया गया। पुलिस की सुरक्षा को विभिन्न क्षेत्रों में बढ़ा दिया गया है। प्रशासन शांति समिति की बैठक आयोजित करने जा रहा है ।

तो दूसरी ओर कर्फ्यू में ढील देने की बात भी कही गई है यह ढील तीन घंटे तक दिए जाने का निर्णय हो सकता है। उल्लेखनीय है कि रामगंज में पुलिस कांस्टेबल और बाइक सवार दंपती में हुए मामूली विवाद के बाद शुक्रवार रात 8 बजे रामगंज में आगजनी हो गई। विवाद बढ़ने पर पथराव के हालात बन गए। इस दौरान लगभग 21 वाहन क्षतिग्रस्त कर दिए गए।

यही नहीं चेतक एंबुलेंस समेत 5 वाहनों में आग लगा दी गई। हिंसक हालात के चलते मोहम्मद रईस उर्फ आदिल की जान चली गई। पुलिस को स्थिति को नियंत्रित करने के लिए रबर की गोलियाॅं तक चलाना पड़ गईं। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने मृतक के शव को मोर्चरी में रख दिया। पुलिस व प्रशासन द्वारा कई कफ्र्यू ग्रस्त क्षेत्रों में ड्यूटी दी गई।

हिंसक डेरा समर्थकों को पीठ में मारी गोलियां

मायावती ने कहा मोदी की कथनी और करनी में अंतर

आपके जीवन में कोई भी टेंशन हो उसका हल निश्चित है

ऑफिस के तनाव से इस तरह रखे खुद को दूर

भारत की प्रगति को गति देंगे पीएम मोदी के नौ रत्न

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -