छह साल बाद तमिलनाडु में बढ़ा बसों का किराया
छह साल बाद तमिलनाडु में बढ़ा बसों का किराया
Share:

छह साल बाद तमिलनाडु सरकार ने राज्य परिवहन निगम और प्राइवेट बसों के किराए में बढ़ोतरी की है. किराए की बढोतरी में करीब 20 से 54.54 फीसदी वृद्धि की गई है. आधिकारिक विज्ञापन में कहा गया है कि मोफसिल, सिटी, डीलक्स, बायपास- नॉन स्टॉप, ऑर्डिनरी, एक्सप्रेस, अल्ट्रा डीलक्स, एयर कंडीशंड और वॉल्वो केटेगरी की बसों के किराए में बढ़ोतरी की गई है और नया किराया शनिवार से ही लागु हो जाएगा.  

मोफसिल आर्डिनरी बसों के किराए को सबसे कम रखा गया है. इसमें दस कि.मी तक जाने वाली सवारी को पांच रुपये के बजाये अब छह रुपये देना होंगे. सबसे ज्यादा किराया वॉल्वो की बसों में बढ़ाया है. इससे सफर करने वाले यात्रियों को 30 किमी. के लिए 33 रुपये के बजाये अब  51 रुपये चुकाने होंगे. यह किराया 54.54 फीसदी बढ़ा है. 

किराए में बढ़ोतरी में सरकर ने बताया कि बस व्यवस्था में सुधर,ईंधन में वृद्धि, पेंशन में सालाना बढ़ोतरी और नई बसों कि खरीदी की वजह से किराए में बढ़ोतरी की गई है. पिछली बार 18 नवम्बर  2011 को बसों के किराए में बढ़ोतरी की गई थी और तब डीज़ल की कीमत 43 .10 रूपये थी. अब इसकी कीमत 65.83 रूपये है. इसके आगे कहा कि अंदर प्रदेश सहित अन्य राज्यों से हमारा किराया कम है. 

आंनदीबेन पटेल होगी मध्यप्रदेश की राज्यपाल

जल्द आने वाला है तेनाली रामा का तमिल संस्करण

दिनाकरन के समर्थकों को दिखाया गया बाहर का रास्ता

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -