रिश्तें बिखरने के बाद ,इस तरह फिर से सवाँरे
रिश्तें बिखरने के बाद ,इस तरह फिर से सवाँरे
Share:

कहते है जहाँ तकरार होती है, वहाँ प्यार ज्यादा होता है लेकिन कभी-कभी छोटी तकरार से भी रिश्तें बिगड़ जाते है. अगर किसी झगडे के चलते आपके बीच नाराजगी है, तो बीती बातों को भूलकर अपने रिश्तों को आगे बढ़ाने का मौका जरूर दे. लेकिन रिश्तें दोबारा शुरू करने से पहले कुछ बातों को अहमियत दे, क्योकि दोबारा रिश्तें टूटने पर और भी ज्यादा तकलीफ होती है.

सबसे पहले तो रिश्ता शुरू करने के लिए दिमाग से फैसला ले, क्योकि कुछ लोग भावनाओ में आकर अपना नुक्सान कर बैठते है. इसलिए भावनाओ में बहकर कोई फैसला ना करे, दिल और दिमाग के बीच संतुलन बनाना जरुरी है. अगर आप रिश्तें को दोबारा आगे बढ़ाना चाहते है, तो बीती बातों को भूलना होगा. एक-दूसरे पर ब्लेम लगाने से बचना होगा. कभी-कभी दूरिया किसी के न होने का बहुत गहरा अंदाजा करा सकती है. इसलिए एक-दूसरे के साथ की क़द्र करे और अपने रिश्तें को मजबूत बनाये.

दुबारा रिश्तें शुरू करने के लिए झूठ का सहारा न ले. हमेशा सच बोले और अपने साथी के प्रति ईमानदार रहे. प्यार में कोई ऊंच-नीच की जगह नहीं होती और न ही प्यार में कोई बड़ा होता है और न छोटा होता है. इसलिए किसी भी बात पर एक-दूसरे को नीचा दिखने की कोशिश न करे, आपस में एक-दूसरे का साथ दे और रिश्तें को आगे बढ़ाते हुए रिश्तें की नयी शुरुआत करे.

ये भी पढ़े

ब्रेकअप के बाद "कुछ तो लोग कहेंगे-लोगो का काम है कहना "

रिश्तें में सिर्फ ईमानदारी ही नहीं, इन बातों का होना भी जरुरी है

नींद प्रभावित करती है रिश्तें को

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -