सालों बाद WWE में वापसी करने वाले 5 सुपरस्टार
सालों बाद WWE में वापसी करने वाले 5 सुपरस्टार
Share:

WWE की दुनिया बाकी किसी भी दुनिया से बहुत ख़ास है शायद यही कारण है कि कई सुपरस्टार्स जिन्होंने एक समय पर कंपनी को अलविदा कह दिया था अब उन्हें भी दुबारा वापसी करते हुए देखा जा रहा है. कई सुपरस्टार्स ने कंपनी को छोड़ सिनेमा और अन्य बिज़नेस में हाथ आजमाने की कोशिश की लेकिन वो कहते है ना कि, अगर एक बार खून मुंह लग जाए तो उसे छुटाना काफी मुश्किल है. ऐसा ही कुछ इन स्टार्स के साथ भी हुआ. तो आइये आज हम आपको बताते है उन रेसलर्स के बारे में जिन्होंने WWE कंपनी को अलविदा कहने के बाद रिंग में दुबारा वापसी की.

द रॉक

रॉक ने जब कंपनी में एंट्री की तो सबको यही लगा कि वे जल्द ही सुपरस्टार खेमे में जगह बना लेंगे और हुआ भी कुछ ऐसा ही. लेकिन जब रॉक को ख्याति मिलने लगी और दुनियाभर के दर्शक उनके दीवाने हो गए तब अचानक ही रॉक ने कंपनी छोड़ दी. रॉक ने 2004 में WWE को अलविदा कह दिया था. रॉक पूरे सात साल बाद, साल 2011 में कंपनी से वापस जुड़ गए.

ब्रॉक लैसनर

WWE के सबसे बड़े और खूंखार सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर ने कॉलेज एथलीट से प्रोफेसनल रैसलर का सफर तय किया लेकिन कम्पनी से जुड़ने के 2 साल बाद ही उन्होंने कंपनी छोड़ दी. उन्होंने रैसलमेनिया 20 में गोल्डबर्ग के साथ मैच खेलने के बाद WWE को अलविदा कह दिया था और पूरे आठ साल बाद ब्रॉक ने रैसलमेनिया-28 के दौरान कंपनी में वापसी की.

ब्रेट हार्ट 

साल 1997 में WWE को अलविदा कहने वाले रैसलर ब्रेट हार्ट को लेकर यह कयास लगाए जा रहे थे कि वह कंपनी में कभी वापसी नहीं करेंगे, लेकिन सबको चौकाते हुए उन्होंने 12 साल बाद रिंग में वापसी की और अपने चाहने वालों को खूब एंटरटेन किया. 

गोल्डबर्ग 

WWE से साल 2003 में जुड़े रैसलर गोल्डबर्ग ने अपने पहले ही मैच में रॉक को मात दी थी. लेकिन मात्र 12 महीने के सफर के बाद ही उन्होंने कम्पनी छोड़ दी. ब्रॉक की तरह ही गोल्डबर्ग के लिए भी रैसलमेनिया 20 काफी बुरा रहा और उन्होंने भी इसके बाद WWE को अलविदा कह दिया था लेकिन 13 साल बाद गोल्ड से रिंग में एक बार फिर से वापसी की और कई बड़ी फ्यूड दी.     

अल्टीमेट वॉरियर 

90 के दशक के रैसलर अल्टीमेट के करियर में कुछ ख़ास नहीं चल रहा था जिस वजह से उन्होंने साल 1996 में कंपनी छोड़ने का मन बना लिया. लेकिन वॉरियर के लिए WWE को छोड़ना इतना आसान नहीं रहा और उनके जाने के बाद कंपनी ने एक सीडी जारी कर ये दिखाने की कोशिश की कि, किस तरह वॉरियर ने अपने पैरों पर खुद ही कुल्हाड़ी मारी. लेकिन इतना रायता होने के बाद भी वॉरियर लगभग 18 साल बाद साल 2014 में वापस आए. उन्हें हॉल ऑफ़ फेम में शामिल किया गया लेकिन एक शानदार स्पीच देने के 24 घंटे बाद ही उनका निधन हो गया.

जापानी रैसलर ने जीता 'मे यंग क्लासिक' का ख़िताब

खुनी लड़ाईयां लड़ने के बाद भी ये 5 रेसलर है जॉन सीना के पक्के दोस्त

OMG! जॉन सीना बचपन में किया करते थे यह काम, अब है WWE के बादशाह

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -