यूपी हार के बाद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा, हारने वाले को बड़ा पद क्यों
यूपी हार के बाद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा, हारने वाले को बड़ा पद क्यों
Share:

लखनऊ : उत्तरप्रदेश की दो सीटों गोरखपुर और फूलपुर के उपचुनाव के नतीजों से यूपी भारतीय जनता पार्टी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ साथ पार्टी आला कमान तक को गहरा आघात लगा है. ऐसे में बीजेपी के दिग्गज नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर अपनी पार्टी पर हमला किया है. उन्होंने योगी पर निशाना साधते हुए कहा कि अपनी ही सीट हार जाने वाले को बड़ा पद क्यों दिया जा रहा है, ये उनकी समझ के परे है साथ उन्होंने इसे लोकतंत्र में खुदखुशी तक करार दिया. गौरतलब है कि बुधवार को आए गोरखपुर-फूलपुर लोकसभा सीटों के उपचुनावों के नतीजों में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों को करारी हार का सामना करना पड़ा है, जबकि गोरखपुर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ और फूलपुर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की सीट थी.

फ़िलहाल इस हर से बीजेपी बोखलाहट मे है और आनन फानन में सीएम ने बैठक बुलवाई है जिसमे हार की समीक्षा की जानी है. हार पर प्रतिक्रिया में यूपी सीएम बोले कि अंतिम समय में सपा-बसपा एक साथ आई, दोनों पार्टियां राज्यसभा चुनावों की वजह से एक साथ आई. हम इस गठबंधन को समझने में फेल रहे, जिसका एक कारण अतिआत्मविश्वास भी है. हम अपनी कमियों को दूर करने की पूरी कोशिश करेंगे, हम भविष्य की बेहतर योजना पर काम करेंगे.

उन्होंने कहा कि प्रदेश में जो बेमेल राजनीतिक सौदेबाजी का प्रयास शुरू किया गया है, जनता उसको समझती है. उपचुनावों में स्थानीय मुद्दे हावी रहते हैं, आम चुनावों में राष्ट्रीय मुद्दे मुख्य रूप से सामने आते हैं. योगी के अलावा डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी इस हार की समीक्षा की बात की है. 

आखिर क्यों हारे, समीक्षा के लिए सीएम योगी ने रद्द किये दौरे

कांग्रेस को आइना दिखाते गोरखपुर के ये आंकड़े

विपक्ष का नुस्खा, हाथ मिलाओ और भाजपा को हराओ


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -