लंबे इंतज़ार के बाद टीवीएस ने लांच की 'अपाचे RTR 200 4V'
लंबे इंतज़ार के बाद टीवीएस ने लांच की 'अपाचे RTR 200 4V'
Share:

करीब एक साल के लंबे इस्तेमाल के बाद टीवीएस मोटर कंपनी ने TVS अपाचे RTR 200 4V को फ्यूल इंजेक्शन के साथ लॉन्च कर दिया. इस बाइक की नई दिल्ली में 1.07 लाख रुपये की एक्स शोरूम कीमत राखी गयी है. आपको बता दें की इस बाइक का एफआई वर्जन सिर्फ चुनिंदा शहरों में ही उपलब्ध होगा. इसके लिए आप अपने नजदीकी टीवीएस डीलर से जाकर संपर्क किया जा सकता है. टीवीएस ने अपाचे के इस नये रूप में पावर को अधिक तवज्जो दी गयी है. साथ ही इस नई बाइक की एफिशिएंसी को भी बेहतर करने की कोशिश की गयी है जिसमे कंपनी को काफी हद तक सफलता भी मिली है.

गौरतलब है कि 2016 में जब इस बाइक का शोकेस किया गया था तब इसमें ड्यूल चैनल एबीएस वैरियंट भी पेश किया गया था हालांकि लॉन्च हुई नई अपाचे में ये अभी भी मिसिंग है. टीवीएस ने अपनी न्यू ब्रांड Apache RTR 200 Fi4V में ट्विन स्प्रे ट्विन पोर्ट इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन तकनीक दी है. साथ ही इसमें 200CC का सिंगल सिलिंडर इंजन दिया गया है जिसमे 20.7BHP की पावर जेनरेट करने छमता है. साथ ही ये 18.1 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क भी जेनरेट करता है.

टीवीएस इस बाइक को लेकर दावा कर रही है कि, अपाचे का यह नया मॉडल महज 3.9 सेकंड्स में 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में सक्षम है. कंपनी का यह भी दावा है कि इस बाइक की टॉप स्पीड 129 किलोमीटर प्रति घंटा है. माना जा रहा है कि आॅटो बाजार में TVS अपाचे RTR 200 4V का सीधा मुकाबला बजाज पल्सर NS200 और यामाहा Fz25 जैसी बाइकों से होने वाला है. 

जल्द ही आ सकती है BMW की नई 'F850 GS' बाइक

कुछ ही घंटों में बिक गयी फोर्ड की ये कार

BMW करने जा रही अब तक की सबसे बड़ी रिकॉल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -