टोयोटा के बाद हौंडा ने भी बढाए अपनी कारों के दाम
टोयोटा के बाद हौंडा ने भी बढाए अपनी कारों के दाम
Share:

केंद्र सरकार ने जीएसटी सैस में बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया है. जिसके बाद कार निर्माता कंपनियों ने देश में अपनी लग्जरी और एसयूवी कारों के दाम बढ़ा दिए है. सरकार ने सैस में 15 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है जिसका सीधा असर ग्राहकों की जेब पर पड़ने वाला है. सरकार के इस फैसले के बाद कार निर्माता कंपनियां कारों के दाम बढ़ाने के लिए मजबूर है. सैस बढ़ने के बाद सबसे पहले टोयटा ने अपनी कारो के दाम बढ़ाये थे लेकिन अब हौंडा ने भी अपनी कारों की कीमत बढ़ा दी है. हौंडा ने अपनी कुछ कारों के दाम 89000 रूपए तक बढ़ा दिए है जिनमे होंडा सिटी, बीआर-वी कॉम्पैक्ट एसयूवी और सीआी-वी एसयूवी जैसे कारें शामिल हैं. बता दें कि, बढ़ी हुई कीमतें 11 सितम्बर से लागू हो गयी है.

हौंडा ने भारत में अपनी बेस्टसेलिंग कार हौंडा सिटी की कीमत में 7000 रूपए से लेकर 18,791 रुपए तक की बढ़ोतरी की है वही हौंडा बी-आरवी की कीमतों में 12,490 से लेकर 18,242 रूपए तक का इजाफा किया गया हैं. इस जापानी कार कंपनी ने सबसे ज्यादा कीमत सीआर-वी की बढ़ाई है. कंपनी ने इस कार की कीमतों में 75,034 रुपए से लेकर 89,069 रुपए तक की बढ़ोतरी की है.

गौरतलब है कि सरकार ने 1 जुलाई से जीएसटी लागू कर दिया था जिसके बाद छोटी कारों की कीमतों में तो कोई बदलाव नहीं हुआ था लेकिन सैस बढ़ जाने के बाद कंपनियों ने अपनी लग्जरी कारों के दाम बढ़ाना शुरू कर दिया है.

होंडा ने इलेक्ट्रिकल व्हीकल को लेकर की घोषणा

इस कार ने जर्मनी में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

फ्रैंकफर्ट मोटर शो में फॉक्सवैगन ने बताया साल 2025 तक का ड्रीम

 

पढिये भारत में आने वाली नई बाइक और कार के विशेषताओ के बारे में और जानिए कौनसी बाइक और कार है बेस्ट आपके लिए?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -