केजरीवाल के बाद अब सचिन ने लिखी गडकरी को चिट्टी
केजरीवाल के बाद अब सचिन ने लिखी गडकरी को चिट्टी
Share:

राज्यसभा सांसद और महान क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी को एक चिट्ठी लिखी है. इस चिट्ठी में सचिन ने ऐसे लोगों के खिलाफ कारवाई की मांग की है, जो कि खराब क्वालिटी के हेलमेट का निर्माण करते हैं. गडकरी को लिखी चिट्ठी में सचिन ने लिखा है कि दोपहिया वाहन हादसों का काफी ज्यादा शिकार होते हैं. ऐसे में सेफ्टी सामानों का उच्च क्वालिटी का होना जरुरी है। सचिन ने अपील करते हुए आगे लिखा कि ऐसे हेलमेट निर्माताओं के खिलाफ सख्त कारवाई की जाए.

सचिन ने आगे कहा कि खराब क्वालिटी का सामान इस्तेमाल करके बनाने वाले फिर इन्हें आईएसआई के नकली निशान के साथ बेचने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही होनी चाहिए. सचिन ने लिखा कि एक खिलाड़ी होने के नाते मैं समझता हूं कि जब हम मैदान पर खेलने जाते हैं, तो हाई क्वालिटी के सेफ्टी सामानों की कितनी अहमियत होती है.

बता दें कि सचिन तेंदुलकर दोपहिया वाहनों पर सुरक्षित सफर के लिए प्रचार भी करते हैं. इसके अलावा कई सोशल मीडिया पोस्ट में भी देखा गया है कि सचिन लोगों को हेलेमट लगाने और सुरक्षित सफर के लिए प्रेरित करते रहते हैं. सूत्रों के अनुसार, सचिन ने गडकरी को लिखी अपनी चिट्ठी में कहा है कि देश के 70 प्रतिशत दोपहिया चालक नकली हेलमेट का इस्तेमाल कर रहे हैं, जो कि बेहद खतरनाक स्थिति है. सचिन ने लिखा कि साल 2016 में देश में 30 प्रतिशत हादसे दोपहिया वाहनों के साथ हुए हैं, जो कि सबसे ज्यादा है. ऐसे में नकली हेलमेट दोपहिया चालकों के लिए खतरनाक हैं, जो चालकों को सिर में लगने वाली चोटों से बचा नहीं पा रहा है.

यूपी: जातिगत भेदभाव के चलते अब एसबीएसपी ने की योगी से बगावत

मोदी सरकार में केवल अमीरों की कर्ज माफ़ी - राहुल

अब एक और नए अवतार में संसद पहुंचे शिवप्रसाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -