अफ्रीकी खिलाड़ी कैगिसो रबाड़ा से हटा प्रतिबंध
अफ्रीकी खिलाड़ी कैगिसो रबाड़ा से हटा प्रतिबंध
Share:

दिल्ली: अनैतिक व्यवहार के चलते दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा पर प्रतिबंध लगा था पर अब  गुरुवार से केपटाउन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए उन्हें क्लीन चिट मिल गई है. रबाडा पर लगे दो टेस्ट मैचों के प्रतिबंध को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद आईसीसी आचार संहिता आयुक्त माइकल हेरॉन ने हटा दिया है. 

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हैं और ऐसे में 22 मार्च से शुरू हो रहा टेस्ट मैच सीरीज की विजेता टीम की घोषणा करेगा. आईसीसी द्वारा ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ गलत व्यवहार के कारण 22 साल के रबाडा पर दो मैचों का प्रतिबंध लगा था. रबाडा के मामले पर सोमवार को छह घंटे से भी अधिक समय तक वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए सुनवाई की गई थी. इसमें रबाडा की ओर से डाली पोफु वकालत कर रहे थे.

इस मामले की सुनवाई के बाद अपना फैसला सुनाते हुए न्यायाधीश हेरॉन ने कहा कि वह इस बात से संतुष्ट नहीं है कि स्मिथ के साथ मैच के दौरान रबाडा का कंधे से टकराना जानबूझ कर किया गया और गलत काम था. हेरॉन ने कहा, 'सबसे मुख्य मुद्दा यह है कि क्या यह रबाडा ने जानबूझ कर किया था. मैं इससे संतुष्ट नहीं हूं कि उन्होंने जानबूझ कर किया था और इसलिए, मैं उन्हें आचार सहिता 2.2.7 का जिम्मेदार नहीं मानता हूं.'

ला लीगा: रोनाल्डो ने बनाया हैट्रिक का ना टूटने वाला वर्ल्ड रिकॉर्ड

एक साथ खेलते नज़र आएंगे कैफ और लारा

कौन लेगा इंग्लैंड दौरे पर अश्विन की जगह ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -