अफ्रीका दौरा या विराट दौरा, देखें आंकड़े
अफ्रीका दौरा या विराट दौरा, देखें आंकड़े
Share:

नई दिल्ली: टेस्ट सीरीज़ हारकर कोहली ब्रिगेड ने वनडे और टी 20 में जो वापसी की थी, उससे अफ़्रीकी दिग्गज भी हैरान थे. टेस्ट श्रृंखला में ताश के पत्तों की तरह बिखरने वाले भारतीय बल्लेबाज़ों ने वनडे और टी 20 में अफ्रीकी गेंदबाज़ों की धार कुंद कर दी. लेकिन अगर आंकड़ों की मानें तो इस अफ्रीकी दौरे को कोहली का विराट दौरा कहा जा सकता है. आइये नज़र डालते हैं अफ्रीकी दौरे के आंकड़ों पर.

आपको बता दें कि, भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस दौरे में खेले गए  3 टेस्ट मैचों में 47.66 के औसत से 286 रन बनाए , तो 6 मैचों की वनडे श्रृंखला में  186 के शानदार औसत से 558 रन बनाए, लेकिन टी-20 मैचों में वे कुछ ख़ास कमल नहीं दिखा पाए और 2 मैचों में मात्र 27 रन ही बना पाए. कोहली के साथ केवल एक ही बल्लेबाज़ ने दौरे में थोड़ा दम दिखाया और वो थे टीम के गब्बर शिखर धवन. 

धवन एक ही टेस्ट खेल पाए जिसमे उन्होंने दोनों परियों में मिलकर 32 रन बनाए , पर वनडे में उनका फॉर्म लौटा और 6 वनडे में शिखर ने  64.60 के औसत से 323 रन बना डाले, टी-20 में भी धवन ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 47.66 के औसत से 143 रन बनाए. इन दोनों का संयुक्त योगदान 1369 रनों का रहा. जो टीम के 11 खिलाडियों के मुकाबले बनाए गए रनों का 44 प्रतिशत है, मतलब साफ़ है कि, बाकी के 9 खिलाडियों ने आशा अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया. ऐसे में अब इस दौरे को क्या कहा जाए.?

T-20 : रोहित शर्मा ने बनाया एक और शर्मनाक 'रिकॉर्ड'

T-20 : ट्राई सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित

T-20 : अंतिम मैच में नही खेले विराट, फिर भी जीता दर्शकों का दिल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -