विराट प्रहार से अफ्रीका नतमस्तक
विराट प्रहार से अफ्रीका नतमस्तक
Share:

सेंचुरियन: भारतीय टीम ने मेजबान साउथ अफ्रीका को छठे वनडे में 8 विकेट से रौंदते हुए वनडे सीरीज 5-1 से अपने नाम कर ली. मेजबान साउथ अफ्रीका की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 46.5 ओवरों में सभी विकेट खोकर 204 रन बनाए. जवाब में भारतीय टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए मात्र 32.1 ओवर में 2 विकेट खोकर 206 रन बना लिए.

205 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन और रोहित शर्मा क्रमशः 18 और 15 रन के छोटे स्कोर पर अफ्रीकी तेज़ गेंदबाज़ लुंगी नगीदी के शिकार बने. किन्तु इसके बाद बल्लेबाज़ी कारण आये भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अफ्रीकी गेंदबाज़ों की जमकर खबर लेते हुए मात्र 96 गेंदों में नाबाद 129 रन ठोंक डाले. कोहली ने इस पारी में 19 चौके और 2 छक्के लगाए. कोहली के साथ रहाणे 34 रन बनाकर नाबाद रहे.

इससे पहले सीरीज में पहला मुकाबला खेल रहे शार्दुल ठाकुर (52/4) की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारत ने साउथ अफ्रीका को 46.4 ओवरों में 204 रनों पर समेट दिया. ठाकुर के अलावा चहल और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट लिए, जबकि कुलदीप यादव और हार्दिक पंड्या को 1-1 विकेट मिला. मेजबान टीम के लिए सबसे अधिक जोंडो ने 74 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 54 रनों की पारी खेली. फेहलुकवायो ने 34 और डिविलियर्स ने 30 रन बनाए. आपको बता दें कि, भारत दूसरा ऐसा देश है, जिसने साउथ अफ्रीका को इतनी बुरी तरह हराया. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने 2001-02 में मेजबान टीम को 5-1 से हराया था.

3350 मैच के बाद वनडे में हुआ यह कारनामा

IND vs SA LIVE UPDATE : अफ्रीका ने भारत को दिया 205 रनो का लक्ष्य

LIVE UPDATE : सेंचुरियन वनडे में अफ्रीका बैकफुट पर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -