अफगानिस्तान: धमाकों से फिर दहला काबुल
अफगानिस्तान: धमाकों से फिर दहला काबुल
Share:

गृहयुद्ध की आग में झुलसे अफगानिस्तान में आतंकी हमलों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. बुधवार को काबुल में एक बार फिर से आत्मघाती हमला हुआ. इस आत्मघाती कार बम धमाके में 29 लोगों की मौत हो गई, जबकि 52 लोग घायल हो  गए. गृह मंत्रालय के अधिकारियों के मुताबिक एक आत्मघाती हमलावर अली अबाद अस्पताल और काबुल यूनिवर्सिटी के बीच रास्ते में खुद को दिन दहाड़े उड़ा लिया.

अफगानिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस बम धमाके में 29 लोगों के मारे जाने और 52 लोगों के घायल होने की पुष्टि की है. यह आतंकी हमला नवरोज के मौके पर हुआ है. बुधवार दोपहर को काबुल यूनिवर्सिटी के पास कार बम धमाके के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को अपने कब्जे में ले लिया. हालांकि अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है. घटना में मारे गए लोगों की संख्या बढ़ने के आसार हैं. सुरक्षा बल के जवान घटनास्थल पर तैनात किए गए हैं.

इससे पहले इसी महीने अफगानिस्तान के फरह प्रांत में तालिबान आतंकवादियों ने अफगान सेना की चौकी पर हमला बोला था, जिसमें कम से कम 24 अफगान सैनिकों की मौत हो गई थी. इस आतंकी हमले में मरने वालों में नौ सैनिक अफगान विशेष अभियान बल के थे. खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) 

 

आज भी हंगामे की भेंट चढ़ी संसद की कार्यवाही

लापता हुए 39 भारतीयों के बारे में सुषमा का बड़ा खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -