यामाहा भारत में लांच करेगा नया 'Aerox 155' स्कूटर
यामाहा भारत में लांच करेगा नया 'Aerox 155' स्कूटर
Share:

जापान की दो पहिया निर्माता कंपनी यामाहा भारतीय बाजार में अपनी नयी स्कूटर पेश करने जा रही है. बताया जा रहा है कि कंपनी का ये नया स्कूटर 150सीसी का होने वाला है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यामाहा अपनी इस नए स्कूटर को Aerox 155 नाम से बाजार में उतार सकती है. वहीं इस स्कूटर की सबसे बड़ी खासियत ये है कि ये देश का ऐसा पहला स्कूटर होने वाला है जो लिक्विड कूल्ड और फ्यूल इंजेक्टेड इंजन के साथ आएगा. इससे पहले इस टेक्नोलॉजी के साथ भारत में कोई भी स्कूटर पेश नहीं किया गया है. कंपनी ने इसके फ्रंट में एबीएस से लैस डिस्क ब्रेक और पीछे ड्रम ब्रेक सेटअप पेश किया है.

इसमें 155.1 सीसी का सिंगल सिलिंडर लिक्विड कूल्ड फ्यूल इंजेक्टेड इंजन दिया गया है. ये इंजन 14.6bhp की पावर और 13.8Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. जानकारों का मानना है कि कंपनी इसे 25 फरवरी को लॉन्च कर सकती है. भारतीय बाजार में इस स्कूटर का सीधा मुकाबला अप्रीलिया एसआर 150 से होने वाला है.

इसके फीचर्स की बात की जाए तो इस स्कूटर में एलईडी हेडलैम्प, 25 लीटर का अंडर सीट स्टोरेज, फ्यूल टैंक कैप, 5.8 इंच एलसीडी, स्मार्ट की ​सिस्टम और मोबाइल चार्जिंग पोर्ट जैसे जरूरी फीचर्स शामिल किए गए है. इसमें 14 इंच के अलॉय व्हील भी दिए गए है.

 

ऑटो एक्सपो-2018 में लांच होगी होंडा की नई सीआर-वी

इस साल आएगी बजाज ऑटो की दो नई बाइक्स

डेट्रॉयट ऑटो शो में इस रेसिंग कार ने जीता सबका दिल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -