इंडिगो के दायित्व से मुक्त होंगे आदित्य घोष

नई दिल्ली : विमानन कम्पनी इंडिगो की यह खबर चौंकाने वाली है कि उसके उसके अध्यक्ष और पूर्णकालिक निदेशक आदित्य घोष अपने पद से हटने वाले हैं.कंपनी ग्रेगरी टेलर को अध्यक्ष और सीईओ बनाने की तैयारी में है .टेलर की नियुक्ति की स्वीकृति से पहले कंपनी के प्रमोटर राहुल भाटिया अंतरिम सीईओ होंगे.

इंडिगो से मिली जानकारी के अनुसार बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक में घोष का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है .इन दिनों इंडिगो अपने कार्यक्षेत्र के विस्तार के साथ ही विमान की तकनीकी समस्याओं से जूझ रहा है .ऐसे समय में घोष का इस्तीफा देने का फैसला लेना निश्चित ही हैरान करने वाला है. बता दें कि इंडिगो की पैरंट कंपनी इंटरग्लोब एविएशन के पूर्णकालिक डायरेक्टर के पद से घोष का इस्तीफा 26 अप्रैल से और अध्यक्ष के पद से उनका इस्तीफा 31 जुलाई से लागू होगा.कंपनी ने कहा कि राहुल भाटिया सीईओ के साथ ही कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में बने रहेंगे.

स्मरण रहे कि इंडिगो करीब 40 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ देश की सबसे बड़ी घरेलू विमानन कंपनी है, जो इन दिनों विस्तार के लक्ष्यों के बीच विमान की तकनीकी समस्याओं का सामना कर रही है . इंडिगो के ए320 नियो विमान का इंजन यात्रा के दौरान आसमान में फेल  हो गया था इस घटना के बाद डीजीसीए ने 'प्रैट एंड व्हिटनी' इंजन वाले 11 ए320 नियो विमानों की उड़ानों पर रोक लगा दी थी. 

यह भी देखें

एयर इंडिया को खरीदने में स्विस कम्पनी इच्छुक

अब फ़्लाइट कैंसल होने पर मिलेगा मुआवज़ा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -