रेशमा के हौंसले को सलाम, न्यूयॉर्क फैशन वीक में रैंप पर चलीं एसिड अटैक
रेशमा के हौंसले को सलाम, न्यूयॉर्क फैशन वीक में रैंप पर चलीं एसिड अटैक
Share:

न्यूयार्क : वाकई यह रेशमा कुरैशी के जज्बे का ही कमाल है कि एक एसिड अटैक में अपनी एक आँख खोने और चेहरा विकृत हो जाने के बावजूद उन्होंने सौन्दर्य से जुड़े न्यूयॉर्क फैशन शो में हिस्सा लेकर रैम्प पर चलीं और अपने जैसी अन्य एसिड अटैक पीड़िताओं की हौंसला अफजाई की. रेशमा के इस हौंसले को सलाम !

इस फ़ैशन शो के ज़रिए दुनिया में एडिस अटैक के खिलाफ जागरुकता फैलाने की रेशमा कुरैशी की यह कोशिश निश्चित ही रंग लाएगी और एसिड अटैक के कारण हताश , निराश और अवसाद से ग्रस्त महिलाओं में आशा का संचार करेंगी. इस फ़ैशन शो के ज़रिए दुनिया में एसिड अटैक के खिलाफ जागरुकता फैलाने का यह प्रयास प्रशंसनीय है.

न्यूयॉर्क फैशन शो में डिज़ाइनर अर्चना कोचर के डिजाइन किए क्रीम कलर के गाउन में नज़र आईं रेशमा कुरैशी ने शो से पहले बताया कि मैं बहुत अच्छा महसूस कर रही हूं और अनुभव शानदार रहा. मैं महसूस कर रही हूं कि मेरा जीवन निश्चित रूप से बदल गया है. हाईस्कूल के अंतिम दो ग्रेड पास कर कॉलेज जाने की इच्छा रखने वाली रेशमा ने कहा हमें अपने जीवन को क्यों एंजॉय नहीं करना चाहिए. जो भी हुआ उसमें हमारी कोई गलती नहीं है. हमने कुछ गलत नहीं किया, हमें जीवन में आगे बढ़ना चाहिए. उम्मीद है कि उनकी भागदारी से एसिड अटैक पीड़िताओं को प्रेरणा मिलेगी.

यहां यह उल्लेख करना उचित है कि फैशन प्रोडक्शन कंपनी एफटीएल मोडा ने रेशमा को फैशन में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया था. यह कंपनी फैशन से जुड़े पुराने मापदंडों से अलग कुछ करने के प्रयास में जुटी है. इस कंपनी ने पिछले साल एक हताश मॉडल को भाग लेने के लिए बुलाया था. दरअसल रेशमा कुरैशी खुले में तेजाब ब्रिक्री समाप्त करने से जुड़े अभियान का चेहरा हैं. 

बता दें कि गुरुवार को ही कोर्ट ने प्रीति राठी केस में फैसला सुनाते हुए दोषी को फांसी की सजा सुनाई थी. दरअसल, शादी से इनकार करने पर 23 साल की प्रीति पर तेजाब फेंक दिया गया था.जिसमें उसकी मौत हो गई थी.

हैवानियत की हदे पार, छेड़खानी का विरोध करने पर पिलाया तेजाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -