शादी के लिए मनचाहा वर देता है रंग बदलता शिवलिंग
शादी के लिए मनचाहा वर देता है रंग बदलता शिवलिंग
Share:

शिवजी का महीना चल रहा है और हर कोई उनकी भक्ति करने में लगा हुआ है ताकि सभी की मनोकामना पूरी हो. ऐसे में भक्त लोग शिवजी के अलग-अलग मंदिर भी जाते हैं और उनके दर्शन कर अपने लिए प्रार्थना करते हैं. देश के कोनों में कई ऐसे शिव मंदिर हैं जहाँ पर उनकी अलग-अलग महिमा है और कई रहस्य भी जुड़े हुए हैं. आज ऐसी ही एक शिवलिंग के बारे में बताने जा रहे हैं जो दिन में तीन बार रंग बदलती है. आइये जानते हैं उसके बारे में.

क्या आप जानते हैं हर महिला के होते हैं चार पति

राजस्थान के धौलपुर में अचलेश्वर महादेव मंदिर हैं जिसकी शिवलिंग दिन में तीन बार रंग बदलती है. देखने पर आपको ये आम शिवलिंग जैसी ही लगेगी लेकिन इसके रहस्य आपको हैरान कर देंगे. यहाँ के लोगों का भी मानना है कि दिन में तीन बार इसका रंग बदलता है, सुबह रंग लाल, दोपहर केसरिया और रात में श्‍याम रंग हो जाता है. ऐसा क्यों होता है इसका पता वैज्ञानिक भी नहीं लगा पाए हैं. इस शिवलिंग का अंतिम छोर भी कोई पता नहीं कर पाया है यानी ये शिवलिंग कितनी गहराई तक है इसके बारे में किसी को नहीं पता. इसे जानने के लिए खोदा भी गया था लेकिन कुछ पता नहीं चला.

रातोंरात किस्मत बदल सकती है फिटकरी

मान्यता है कि शिवलिंग के दर्शन करने से इंसान की सभी इच्‍छाएं पूर्ण होती है और आपके जीवन से सभी मुसीबतें चली जाती है. इतना ही नहीं अगर आप अविवाहित हैं आपको मनचाहा जीवन साथी मिलता है.

यह भी पढ़ें..

आर्थिक समस्या को दूर करता है यह चमत्कारी पौधा

साल में एक ही बार कर सकते हैं इस मंदिर के दर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -