समस्या के अनुसार बालों में करें तेल का इस्तेमाल
समस्या के अनुसार बालों में करें तेल का इस्तेमाल
Share:

लगातार बढ़ते प्रदूषण के कारण लड़कियों के बाल बेजान और रूखे हो जाते हैं. अपने बालों की समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए लड़कियां कई तरह के तेलों का इस्तेमाल करती है. अगर आप अपने बालों के टाइप के अनुसार तेल का इस्तेमाल करती है तो इससे आपके बाल स्वस्थ खूबसूरत और लंबे हो जाते हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं किस हेयर टाइप  के लिए कौन सा तेल अच्छा होता है. 

1- अगर आपके बाल नॉर्मल है तो आपके बालों के लिए बादाम और आंवला तेल का इस्तेमाल फायदेमंद साबित हो सकता है. आप अपने बालों में जोजोबा ऑयल का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. इससे आपके बाल मजबूत लंबे और चमकदार हो जाएंगे. 

2- ऑयली बालों के लिए जैतून या जोजोबा ऑयल फायदेमंद होता है. यह तेल आपके बालों की जड़ों में ऑयल प्रोड्यूस्ड करने वाले ग्लैंड को सामान्य रखने का काम करते हैं. 

3- अगर आपके बालों में डैंड्रफ की समस्या है तो ऑलिव और भृंगराज तेल का इस्तेमाल करें. इसे इस्तेमाल करने के लिए बालों को धोने से 2 दिन 3 घंटे पहले अप्लाई करें. बाद में शैंपू से अपने बालों को धो लें. ऐसा करने से आपके बालों से डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाएगी. 

4- रूखे और बेजान बालों के लिए बादाम तेल, नारियल और सरसों का तेल फायदेमंद होता है. इन तेलों  के इस्तेमाल से आपके बालों की खोई हुई चमक वापस आ जाएगी.

 

हल्दी के इस्तेमाल से हटायें अपनी ठुड्डी के अनचाहे बाल

घर में बनाये अपने घुंघराले बालों को स्ट्रेट

बालों को स्वस्थ और मजबूत बनाता है सीताफल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -