अमरीका के अनुसार विध्वंशक है चीन
अमरीका के अनुसार विध्वंशक है चीन
Share:

चीन के इरादों से धीरे -धीरे दुनिया का हर मुल्क वाक़िफ़ होता जा रहा है और सीधे तौर पर चीन के खिलाफ बोलने को तैयार हो रहा है.  भारत की समुद्री सीमा पर चीन के बढ़ते कदम पर भारत पहले ही चीन को चेतावनी दे चूका है. अब अमरीकी प्रशांत कमान के कमांडर एडमिरल हैरी हैरिस ने नई दिल्ली में नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा, जापान के एडमिरल कत्सुतोशी कवानो और ऑस्ट्रेलिया के नौसेना प्रमुख वाइस एडमिरल टिम बारेट के साथ रायसीना वार्ता में एक पैनल चर्चा में चीन पर अपने विचार रखे .

अमरीकी प्रशांत कमान के कमांडर एडमिरल हैरी हैरिस ने गुरुवार को दक्षिण चीन सागर में समुद्र संबंधी विवादों का जिक्र करते हुए हिदं प्रशांत क्षेत्र में चीन को ‘‘विध्वंसक परिवर्तनकारी ताकत’’ बताया. उन्होंने कहा कि ''जब चीन उस जल क्षेत्र पर दावा ठोकता है जिस पर दक्षिणपूर्वी एशियाई देशों के संगठन (आसियान) के राष्ट्र भी दावा जताते हैं तो फिर इस संगठन के सदस्य वियतनाम, मलेशिया और फिलीपीन कितने रक्षात्मक हो पाएंगे.''

हैरिस ने कहा, ‘‘ मेरे मुताबिक हिदं प्रशांत में चीन एक विध्वंसक परिवर्तनकारी ताकत है. ’’ गौरतलब है कि चीन और उत्तर कोरिया के बिच जुबानी जंग भी काफी हद तक बढ़ गई है. वही भारत से समुद्री और जमीनी सीमाओं को लेकर चीन पहले ही विवाद कर चूका है.

अब भारत के जद में आया पूरा चीन और पाकिस्तान

पाकिस्तान के पीएम ने कहा, हाफिज साहब पर कोई केस ही नहीं बनता

करणी सेना ने फिर दी चेतावनी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -