घर में कभी गलती से भी न लगाए यह पेड़
घर में कभी गलती से भी न लगाए यह पेड़
Share:

दुनियाभर में ना जानते कितने ही लोग हैं जिनके घर के आस-पास में पेड़-पौधे लगे रहते हैं. ऐसे में हर व्यक्ति चाहता है कि घर में सुख-शांति हो और इसके लिए वह घर के आस-पास का वातावरण सकारात्मक बनाए रखने के लिए पेड़-पौधे लगा देता है. ऐसे में कुछ पौधे बहुत ही अच्छे होते हैं लेकिन कुछ पौधे ऐसे भी होते हैं जो हमारे घर के साथ हमारे स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होते हैं तो आइए आज हम बताते हैं आपको ऐसे पौधे और पेड़ के बारे में. कहते हैं कि कुछ पेड़-पौधों की वजह से घर में नकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है और उससे होने वाले लाभ नुकसान में बदल जाते हैं.

आपके घर के पास ऐसे पौधे और पेड़ का होना अशुभ माना जाता है. उनमे शामिल है आधा सूखा या आधा जला हुआ पेड़. जी हाँ, यह पेड़ या पौधा अशुभ माना जाता है और इससे घर में नकारात्मकता और बुरी हवाएं आती हैं. इसी के साथ रेशम, ताड़, कपास और आंवले का पेड़ घर के आस पास लगाने से घर में कलह होती है और जीवन बर्बाद हो जाता है. ऐसा भी कहा जाता है कि घर के सामने लगे इमली या मेहंदी का पेड़ भी अशुभ माना जाता है क्योंकि उनमे बुरी आत्माएं रहती हैं.

इसी के साथ यह भी कहा जाता है कि घर के ईशान और पूर्व दिशा में अधिक ऊंचे पेड़ नहीं लगाने चाहिए वर्ण बर्बादी और अशुभ हो जाता है.

जिस स्त्री का होता है यह अंग बड़ा, वह अपने पति के लिए ले जाती है सौभाग्य

क्या आप जानते हैं आपके इन अंगो पर तिल होने का मतलब

सिरदर्द से लेकर कैंसर तक की बीमारियों से छुटकारा दिलाते हैं यह मंत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -