वास्तुशास्त्र के मुताबिक़ घर में लगाए यह पौधा, बढेगा मान सम्मान
वास्तुशास्त्र के मुताबिक़ घर में लगाए यह पौधा, बढेगा मान सम्मान
Share:

वास्तु के मुताबिक यदि बांस का पौधा घर में हो तो यह घर के लिए शुभ होता है वास्तु के हिसाब से बांस को शुभ माना गया है क्योकि कृष्ण जी के पास बांस की बनी हुई बांसुरी थी और जब भी वे बांसुरी बजाते थे गोकुल की बालाएँ बांसुरी की धुन में मदहोश हो जाती थी और कृष्ण जी को भी बांसुरी अधिक प्रिय थी इसलिए बांस के पौधे पर कृष्ण जी की कृपा बनी रहती है. इसी कारण बांस का पौधा घरो में लगाना शुभ होता है.
 
वास्तु के अनुसार घर या ऑफिस में मनी प्लांट का पौधा लगाना शुभ माना गया है इससे घरो में धन की कमी नहीं होती है और और ऑफिस में लगाने पर ऑफिस का काम बहुत अच्छा चलता है.
 
घरो में कांटेदार और दूध वाले पौधे नहीं लगाना चाहिए इससे घरो में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है तथा घरो में ग्रह कलह उत्पन्न होता है गुलाब जैसे कांटेदार पौधे लगाए जा सकते हैं पर इसे घर की छत पर लगा सकते है.
 
घरो में गुलाब, चंपा व चमेली के पौधे लगाना अच्छा माना जाता है. इन पौधों के फूलो की सुगंध से मन शांत और ऊर्जावान बना रहता है इससे नकारात्मक ऊर्जा भी हम पर हावी नहीं पाती है.
 
घरो में तुलसी का पौधा बहुत शुभ माना जाता है यह पौधा औषधि के रूप में बहुत कल्याणकारी सिद्ध होता है इस पौधे को अपने घर के आँगन में लागाये क्योकि यह पौधा पवित्र होता है और इस कारण से इसकी पूजा की जाती है.  

 

 

अगर देने जा रहे हो किसी को गिफ्ट तो जान लें ये बातें नहीं तो पड़ेगा पछताना

 

दाम्पत्य जीवन को सुखी बनाने के लिए करें ये काम

तो क्या आपके भी घर में पीपल का पेड़ पनप रहा है अगर हाँ तो जान लें ये बातें

अगर आपकी ग्रहदशा चल रही है खराब तो ये बातें होंगी बहुत लाभकारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -