मैं संन्यास के फैसले पर क़याम हू : बिंद्रा
मैं संन्यास के फैसले पर क़याम हू : बिंद्रा
Share:

नई दिल्ली : रियो ओलंपिक में बेहद मामूली अंतर से कांस्य पदक से चूकने वाले भारतीय निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने कहा है कि वह अपने संन्यास के फैसले पर पुनर्विचार नहीं करेंगे और रियो ओलंपिक उनका आखिरी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट है। पिछले ओलिंपिक में स्वर्ण पदक जीतकर गोल्डन ब्वॉय के नाम से मशहूर हुए बिंद्रा 10 मीटर एयर राइफल मुकाबले में कांस्य पदक जीतने के लिए बेहद करीबी अंतर से चूक गए थे।

बता दे कि बिंद्रा ने ओलिंपिक से पहले ही संन्यास कि घोषणा कर दी थी कि वह रियो ओलंपिक के बाद संन्यास ले लेंगे और वह अब भी अपने फैसले पर कायम हैं। ओलिंपिक कि ओपनिंग सेरेमनी में भारतीय दल के ध्वजवाहक रहे 33 वर्षीय बिंद्रा ने कहा कि जो मैंने करना था, मैं कर चुका हूं। मैं पहले ही संन्यास की घोषणा कर चुका हूं और अपने फैसले पर पुनर्विचार नहीं करूंगा। मैं अब दोबारा निशाना नहीं लगाऊंगा। अब बस। हां, युवाओं को पहले ही समर्थन देता रहा हूं जो आगे भी जारी रहेगा। मेरी संस्था 30 युवा निशानेबाजों को सहयोग करती है। जो भी मैं बेहतर कर सकता हूं, करूंगा।

निराशाजनक रहा भारत के लिये आज का दिन, अभिनव बिंद्रा भी हार गए

बिंद्रा को जब रियो ओलंपिक के लिए भारतीय खेलों का ध्वजवाहक बनाया गया, तो उन्होंने उसी दिन घोषणा कर दी थी कि रियो उनके आखिरी ओलंपिक हैं। हालांकि वह अपने आखिरी ओलंपिक में पदक जीतने का सपना पूरा नहीं कर पाए। राइफल निशानेबाज ने कहा कि किसी न किसी को तो चौथे स्थान पर आना ही था और इस बार वह चौथा खिलाड़ी मैं था। मैं ओलंपिक से संन्यास लेने की घोषणा कर चुका हूं और मैं इसकी समाप्ति स्वर्ण से करना चाहता था लेकिन ऐसा नहीं हो सका। पदक इस बार मेरी किस्मत में नहीं था लेकिन फिर भी मुझे अपनी उपलब्धि पर गर्व है।

शोभा डे ने की ओलंपिक में गए खिलाड़ियों पर अभद्र टिप्पणी !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -