PoK पर अब्दुल्ला के बिगड़े बोल, कहा- भारत के बाप की जागीर नहीं
PoK पर अब्दुल्ला के बिगड़े बोल, कहा- भारत के बाप की जागीर नहीं
Share:

श्रीनगर : पाक अधिकृत कश्मीर पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला के विवादित बयानों का सिलसिला जारी है. अब्दुल्ला ने एक और विवादास्पद बयान देते हुए कहा कि पाकिस्तान ने चूडि़यां नहीं पहन रखी हैं और उसके पास भी परमाणु बम है, वह भारत को जम्मू-कश्मीर के अपने कब्जे वाले हिस्से पर नियंत्रण नहीं करने देगा. 

एलओसी के पास उरी में बोलते हुए फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि आखिर कब तक ऐसे ही बेगुनाह लोगों का खून बहता रहेगा और हम यह कहते रहेंगे कि PoK हमारा हिस्सा है. वो इनके बाप का हिस्सा नहीं है. 70 साल हो गए हैं. वो पाकिस्तान है और यह हिंदूस्तान है और 70 साल से यह उसको हासिल नहीं कर सका है. आज कहते हैं वह हमारा हिस्सा है.

उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा, 'मेरे खिलाफ मामला दर्ज हुआ है. वह भी एक मुस्लिम ने दर्ज करवाया है, अल्लाह उसे सलामत रखे. उसकी दशा देखिए, वह कश्मीर के बारे में नहीं जानता. वह हमारी स्थिति के बारे में नहीं जानता. वे (पाकिस्तान) बम गिराते हैं तो यहां (कश्मीर में) आम आदमी और सैनिक मरते हैं और जब बम यहां से गिराया जाता है तो वहां (पीओके) भी हमारे लोग और सैनिक मरते हैं. कब तक यह बवाल चलेगा? कब तक निर्दोष लोगों का खून बहेगा?' उन्होंने उम्मीद जताई कि वह दिन भी आएगा जब लोग नियंत्रण रेखा के आर-पार उन्मुक्त होकर आ-जा सकेंगे.

उन्होंने कहा, 'ऐसा दिन आएगा जब लोग नियंत्रण रेखा इस तरह से पार करेंगे जैसे एक घर से दूसरे घर में जा रहे हैं. विश्वास रखिए ऐसा दिन आएगा और इसके बगैर इस देश में शांति कायम नहीं होगी'. अब्दुल्ला के बयान पर कांग्रेस प्रवक्ता आर पी एन सिंह ने दिल्ली में कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और हमेशा रहेगा.

उन्होंने उम्मीद जताई कि वह दिन भी आएगा जब लोग नियंत्रण रेखा के आर-पार उन्मुक्त होकर आ-जा सकेंगे. उन्होंने कहा, ‘ऐसा दिन आएगा जब लोग नियंत्रण रेखा इस तरह से पार करेंगे जैसे एक घर से दूसरे घर में जा रहे हैं. विश्वास रखिए ऐसा दिन आएगा और इसके बगैर इस देश में शांति कायम नहीं होगी.

अकेली महिला को बंधक बनाकर पड़ोसी ने किया दुष्कर्म

'एस दुर्गा' और 'न्यूड' फिल्म के पास सेंसर बोर्ड प्रमाणपत्र नहीं: पर्रिकर

तेलंगाना में पतंजलि की बड़ा फ़ूड पार्क बनाने की तैयारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -