मंदिर में हमले की कोशिश नाकाम गिरफ्तार हुआ आतंकी
मंदिर में हमले की कोशिश नाकाम गिरफ्तार हुआ आतंकी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में एक बड़ी आतंकी घटना की साजिश को नाकाम कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश एटीएस ने कानपुर से इंडियन मुजाहिदीन के एक आतंकी को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार, यह आतंकी गणेशोत्सव के दौरान मंदिर में आतंकी हमले को अंजाम देने की साजिश कर रहा था। 

दिल्ली से गिरफ्तार ISIS आतंकी बोला पूरे विश्व में फैलाना है कट्टरपंथ


उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आतंकी की पहचान कमरू जमां के  तौर पर हुई है। वह असम का रहने वाला है। उसके फोन से कानपुर के गणेश मंदिर का वीडियो और कुछ तस्वीरें बरामद हुई हैं। उन्होनंे  बताया कि खुफिया जानकारी के आधार पर आतंकी को गिरफ्तार किया गया है। ओपी सिंह ने बताया कि आतंकी को गिरफ्तार करने में पुलिस ने एनआईए और यूपी एटीएस की मदद ली। इस आतंकी को कानपुर में चकेरी एरिया से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस आतंकी से पूछताछ कर रही है।  माना जा  रहा है कि यह आतंकी और इसके साथी गणेश पूजन के दौरान बड़ा हमला करने की फिराक में थे। जानकारी के अनुसार, कमरू जमां को इंडियन मुजाहिदीन के आतंकियों ने रैकी के लिए भेजा था। 

दिल्ली से दो ISIS आतंकी गिरफ्तार, बड़े हमले की साजिश नाकाम



बता दें कि कमरू  जमां ने जम्मू—कश्मीर के किश्तवाडा के आतंकी शिविर से ट्रेनिंग ली है। वह काफी पढ़ा—लिखा है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, वह आयरलैंड और थाईलैंड में हुए हमलों में भी शामिल रहा है। पुलिस ने बताया कि यह जांच की जा रही है कि आतंकी हमले के निशाने पर कौन—कौन लोग थे और आतंकियों का मकसद क्या था? फिलहाल पुलिस कमरू जमां से पूछताछ कर रही है और कानपुर की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। 


ख़बरें और भी 

काबुल में आतंकी हमला, 48 लोगों की मौत

गृह युद्ध से जूझ रहे सीरिया को मिली राहत की साँस, ईरान ने बढ़ाया दोस्ती का हाथ

भारत में आतंकी हमलों की तैयारी कर रहा अल कायदा : यूएन रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -