एअर इंडिया के ग्राउंड हैंडलिंग कर्मचारियों की हड़ताल जारी, हवाई उड़ानें हो रहीं प्रभावित

Nov 09 2018 09:54 AM
एअर इंडिया के ग्राउंड हैंडलिंग कर्मचारियों की हड़ताल जारी, हवाई उड़ानें हो रहीं प्रभावित

मुंबई: देश की एयर इंडिया कंपनी के लिए मुसीबत बनती जा रही ग्राउंड कर्मचारियों की हड़ताल अभी भी जारी है। जानकारी के अनुसार बता दें कि एयर इंडिया का एयर ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड का अनुबंधित ग्राउंड स्टाफ मुंबई एयरपोर्ट पर बुधवार रात से हड़ताल पर है। जिसके कारण हवाई यात्राओं से संबंधित सारे कामकाज पूरी तरह से ठप्प हो गए हैं। बता दें कि कंपनी में करीब 5000 कर्मचारी हैं, जिनमें अनुबंध पर काम करने वाले कर्मचारी भी शामिल हैं।

आज फिर इतने घटे पेट्रोल- डीजल के दाम, जाने क्या है भाव

यहां हम आपको बता दें कि इन कर्मचारियों की हड़ताल से करीब 37 उड़ानें प्रभावित हुई हैं। वहीं बताया जा रहा है कि अपने कुछ पूर्व सहकर्मियों की सेवा बहाल करने की मांग और दीवाली बोनस नहीं मिलने को लेकर ये कर्मचारी हड़ताल पर हैं। इसके अलावा एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि दीवाली बोनस के भुगतान और अपने तीन सहकर्मियों की बहाली की मांग को लेकर एअर इंडिया एयर ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड के कर्मचारियों ने बुधवार और गुरुवार की दरम्यानी रात से मुंबई एयरपोर्ट पर कामकाज नहीं किया है। 

भाजपा सरकार पर नाकामियों और झूठे वादों का बोझ - कांग्रेस

  

गौरतलब है कि एयर इंडिया कंपनी वर्तमान समय में कुछ मामलों में पहले भी सामने आ चुकी है और इसी प्रकार बुधवार रात से हड़ताल पर बैठे ग्राउंड स्टॉफ के कर्मचारियों के कारण हवाई उड़ानें भी प्रभावित हो रही हैं। इसके साथ ही एयर इंडिया द्वारा इन कर्मचारियों का अनुबंध भी आगे नहीं बढ़ाया गया है। यहां बता दें कि एयर ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड एअर इंडिया की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी कंपनी है और यह कंपनी देश के सभी एयरपोर्ट पर उड़ान के वक्त जमीन पर एअर इंडिया के विमानों के संचालन एवं सर्विसिंग से जुड़े काम और हवाईअड्डा टर्मिनल पर कामकाज देखती है। 

खबरें और भी 

भाजपा को नोटबंदी की सजा देने के लिए तैयार है जनता : शिवसेना

महाराष्ट्र: बिजली के तारों से लगी मालगाड़ी के दो डिब्बों में आग

भाई दूज पर दिल्ली सरकार का बड़ा तोहफा, महिलाओं को मुफ्त यात्रा प्रदान करेगी DTC

 

Live Election Result Click here here for more

General Election BJP INC
545 368 94
Orrissa BJD BJP+
147 110 22
Andhra Pradesh YSRCP TDP
175 151 23
Arunachal Pradesh BJP+NPP OTHER
60 50 6
Sikkim SKM SDF
32 17 15