एल्कोहल टेस्ट में फेल हुए एयर इंडिया के सीनियर पायलट का लाइसेंस ​हुआ नि​लंबित
एल्कोहल टेस्ट में फेल हुए एयर इंडिया के सीनियर पायलट का लाइसेंस ​हुआ नि​लंबित
Share:

मुंबई: विदेशों के अलावा अब देश में भी नशे ने इस तरह पैर पसार लिए हैं, कि लोग चाहकर भी इसके जाल से नहीं निकल पा रहे। जी हां ऐसा ही कुछ नजारा मुंबई एयरपोर्ट पर भी देखने मिला है। जहां एयर इंडिया विमान के परिचालन निदेशक कैप्‍टन एके कठपालिया को नशे में पाया गया है। जानकारी के अनुसार बता दें कि कुछ दिनों पहले ही जापान में एयरपोर्ट पर पायलट को नशे की हालत में पाया गया था। जिसके बाद संबंधित एयरलाइंस ने जापान सरकार से क्षमा मांगी थी। 

देहरादून में सेना को नहीं मिल रहा पानी, समय से पहले ही पड़ी कड़ाके की ठंड ने जमा दिया पाइप का पानी

यहां बता दें कि डीजीसीए ने एयर इंडिया के परिचालन निदेशक कैप्‍टन एके कठपालिया को ब्रेथ एनालाइजर टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए जाने पर उनका लाइंसेंस निलंबित कर दिया है। वहीं इस कार्रवाई के दौरान डीजीसीए ने उनका लाइसेंस तीन साल के लिए निलंबित किया है साथ ही एयर इंडिया ने रविवार दोपहर को उड़ान से पहले एल्‍कोहल टेस्‍ट में कथित तौर पर फेल रहने पर रविवार को अपने निदेशक कैप्टन एके कठपालिया को विमान उड़ाने से साफ मना कर दिया था।

टोक्यो पहुँचते ही पीएम मोदी का गर्मजोशी से हुआ स्वागत, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

  

गौरतलब है कि विमान उड़ाने से पहले पायलेट का एल्कोहल टेस्ट होता है, जिसमें फेल होने पर उन्हें विमान उड़ाने की इजाजत नहीं ​दी जाती है। इसके अलावा इस मामले में कैप्टन कठपालिया को 11 नवंबर की दोपहर एयर इंडिया की उड़ान एआई-111 को नई दिल्ली से लंदन लेकर जाना था। वहीं कार्रवाई होने पर उन्हें विमान में नहीं जाने दिया और उनका लाइसेंस भी निलंबित कर दिया गया है। एयरलाइंस के एक सूत्र ने कहा कि एअर इंडिया को उनके स्थान पर दूसरे पायलट को बुलाना पड़ा, इसके बाद विमान 55 मिनट की देरी से रवाना हुआ।

खबरें और भी 

दुनिया में सबसे ज्यादा मेहनत करते हैं भारतीय, आये पहले नंबर पर

स्वदेश निर्मित अग्नि मिसाइल का हुआ सफल परिक्षण, बढ़ी भारत की ताकत

वाराणसी में रामगोविंद चौधरी करेंगे गोवर्धन पूजा, अखिलेश यादव होंगे मुख्य अतिथि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -