अयोध्या मामले पर मुस्लिम बोर्ड का बड़ा फैसला
अयोध्या मामले पर मुस्लिम बोर्ड का बड़ा फैसला
Share:

हैदराबाद : ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) अयोध्या मामले में अपने पुराने फैसले पर अडिग है. बोर्ड ने अपने रुख में किसी तरह का बदलाव न करने का फैसला किया है. AIMPLB ने नदवी के प्रस्ताव को ठुकराते हुए कहा कि अयोध्या मामले पर कोई बातचीत नहीं होगी, बल्कि इस पर सुप्रीम कोर्ट का ही फैसला मान्य होगा. ये वही सलमान हुसैन नदवी है जिन्होंने बातचीत कर मस्जिद के लिए कहीं और जमीन लेने का प्रस्ताव दिया था.

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने बताया कि अयोध्या मामले पर पर्सनल लॉ बोर्ड के पुराने रुख में कोई बदलाव नहीं आया है. हमारा मानना है कि वह एक मस्जिद है. उन्होंने बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हिंदू नेता चाहते हैं कि हम पीछे हट जाएं, पर शरीयत हमें ऐसा करने की इजाजत नहीं देती. ओवैसी ने कहा कि हमारी बैठक में यह तय हुआ कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान किया जाएगा. उन्होंने उम्मीद जताई कि उन्हें न्याय मिलेगा.

बैठक के बाद ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की ओर से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया कि बोर्ड अपनी दिसंबर 1990 और जनवरी 1993 वाले प्रस्ताव पर कायम है. इसमें कहा गया है कि यह जमीन मस्जिद के लिए है और इसे न तो बेचा जा सकता है और न ही गिफ्ट किया जा सकता है. रिलीज में कहा गया है कि एक बार मस्जिद को दी गई जमीन अल्लाह की हो जाती है. इस मामले पर समझौते के लिए की गई सभी बातचीत बिना किसी नतीजे की रही हैं.

अयोध्या राम मंदिर : तारीख पर तारीख का पूरा सफर

अयोध्या मामले पर अगली सुनवाई कब?

अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण आत्म सम्मान का मामला - सुरेश भैयाजी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -