छत्तीसगढ़ चुनाव : आम आदमी पार्टी ने आदिवासी युवक को बनाया सीएम पद का उम्मीदवार

छत्तीसगढ़ चुनाव : आम आदमी पार्टी ने आदिवासी युवक को बनाया सीएम पद का उम्मीदवार

रायपुर. देश के पांच राज्यों में जल्द ही लोकसभा चुनाव आरम्भ होने जा रहे है. इन राज्यों में छत्तीसगढ़ भी शामिल है. इस राज्य में चुनावों के नजदीक आते ही तमाम राजनैतिक पार्टियों ने भी अपनी तैयारियां तेज कर दी है. इसी बीच आम आदमी पार्टी ने इस राज्य में एक ऐसा कदम उठाया है जिसने छत्तीसगढ़ समेत देश भर की राजनैतिक पार्टियों को चौका दिया है. 

पीएम मोदी LIVE: कांग्रेस के गढ़ में शुरू हुई पीएम मोदी की जनसभा

दरअसल आम आदमी पार्टी (आप) ने छत्तीसगढ़ के आगामी चुनावों में मुख्यमंत्री पद के लिए एक आदिवासी युवक को दावेदार के रूप में प्रस्तुत किया है. इस 37 वर्षीय आदिवासी युवक का नाम कोमल हुपेंडी है. हुपेंडी छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले कांकेर के मुंगवाल गांव के निवासी हैं. आम आदमी पार्टी के इस फैसले ने राज्य के अन्य राजनैतिक दलों चौंका दिया है . कुछ राजनितिक जानकारों का कहना है कि पार्टी इस फैसले के माध्यम से छत्तीसगढ़ के नुसूचित जनजाति (एसटी) वर्ग के लोगों को लुभाना चाहती है. 
 

हरियाणा : प्रधानमंत्री मोदी ने दी रेल कोच फैक्ट्री की सौगात

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ में अगले माह 12  नवम्बर से चुनाव शुरू हो रहे है. इस राज्य में आम आदमी पार्टी पहली बार अपनी किस्मत आजमा रही है. आप पार्टी काफी पहले ही छत्तीसगढ़ की सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुकी है. इसके साथ ही पार्टी ने हाल ही में 84 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा भी कर दी है. 

ख़बरें और भी 

 

पीएम मोदी से डर गए हैं चंद्रशेखर राव- अमित शाह

मध्यप्रदेश चुनाव: सुरक्षा को लेकर प्रशासन सख्त, अब तक 42 हज़ार हथियार किए जब्त

कांग्रेस के सामने हाथ नहीं फैलाएगी बसपा, बल्कि अकेले चुनाव लड़ेगी- मायावती