इस नक्षत्र में जन्मी स्त्री होती है बहुत ही तेज और प्रभावशाली
इस नक्षत्र में जन्मी स्त्री होती है बहुत ही तेज और प्रभावशाली
Share:

आज हम आपको अगले छ:नक्षत्रों में जन्मे व्यक्ति के स्वभाव चरित्र और उनके व्यवहार के विषय में आपको बतायेगे. 

पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र – जिन जातकों का जन्म इस नक्षत्र में होता है वह अपने शत्रुओं को परास्त करने में माहिर होते है इनकी बुद्धि तेज होती है स्वभाव से मृदुभाषी होते है हर परिस्थिति में हमेशा खुश रहते है. इस नक्षत्र में जन्म लेने वाली स्त्री आकर्षक होती है और उच्च शिक्षा प्राप्त करती है ये सरकारी नौकरी उच्च पद प्राप्त करती है इन्हें घूमने का बहुत शौक होता है.

उत्तरा फाल्गुनी – जिस व्यक्ति का जन्म इस नक्षत्र में होता है उन्हें अपने जीवन में धन एकत्र करने के कई माध्यम मिलते है इनके पास धन की कोई कमी नहीं होती है इनका शरीर बलिष्ठ व स्वस्थ होता है.

हस्त नक्षत्र – जिन व्यक्तियों का जन्म हस्त नक्षत्र में होता है उनमे किसी का भी नेतृत्व करने की अद्भुत क्षमता होती है. किन्तु इनका स्वभाव सही नहीं होता ये बहुत क्रोधी, झूठे, धोखेबाज, चरित्रहीन होते है. इनकी इच्छा शक्ति बहुत मजबूत होती है जिसके कारण ये सफल व्यापारी बन सकते है.

चित्रा नक्षत्र – जिस व्यक्ति का जन्म इस नक्षत्र में होता है वह बहुत बुद्धिमान, साहसी, धनवान, दानी, सुशील, सुन्दर आदि गुणों से संपन्न होते है. इनकी रूचि लेखन कार्य में अधिक होती है इसी वजह से ये प्रसिद्ध लेखक भी होते है इनकी आस्था धर्म में अधिक होती है.

स्वाति नक्षत्र – इस नक्षत्र में जन्म लेने वाले व्यक्ति का स्वभाव शांत, शीतल व मधुर होता है. इनमे योग्य व्यापारी के सभी गुण होते है ये बिना वजह किसी से उलझना नहीं चाहते व लड़ाई झगड़ों से दूर रहते है.इनकी आर्थिक स्थिति बहुत मजबूत होती है.

विशाखा नक्षत्र – जिन व्यक्तियों का जन्म इस नक्षत्र में होता है खासकर स्त्रियाँ बहुत ही भाग्यवान होती है इन्हें सभी कार्यों में सफलता प्राप्त होती है और इस नक्षत्र में पुरुष अपने पुरुषार्थ के दम पर जीवन की बुलंदियों को छूते है किन्तु यदि किसी अनुचित मार्ग पर चले जाएँ तो उस क्षेत्र के सबसे कुख्यात बनते है.

 

जन्मदिन विशेष: अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा के जीवन से जुडी कुछ ख़ास बातें

काले मुंह के वानर से जल्दी प्रसन्न हो जाते है भगवान हनुमान

फैशन के इस दौर में हर लड़का ये गलती कर रहा है..

जीवन की हर समस्या का निदान है बस ये चार काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -