2जी घोटाला मामले में फिर फंसे ए राजा
2जी घोटाला मामले में फिर फंसे ए राजा
Share:

कांग्रेस के कार्यकाल में हुए 2जी घोटाला मामले में पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा पर एक बार फिर मुश्किलों के बादल घिरते नजर आ रहे है. दरअसल सोमवार को ईडी ने ए. राजा व अन्य को 2जी मामले में रिहाई दिए जाने के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की है. गौरतलब है कि ईडी ने पटियाला हाउस कोर्ट के फैसले के खिलाफ अपील की है. हालांकि फिलहाल सीबीआई ने इस मामले में कोई अर्जी दाखिल नहीं की है.

आपको बता दें कि निचली अदालत ने 2जी घोटाले मामले, जिसमें भारत सरकार के खजाने को 1 लाख 76 हजार करोड़ रुपये का नुकसान होने की बात कही गई थी, उसमे ए राजा और कनिमोझी समेत सभी आरोपियों को बरी कर दिया गया था. अदालत ने इस मामले पर फैसला सुनाते हुए कहा था कि सीबीआई दोषियों के खिलाफ आरोप साबित करने में नाकाम रही है.

उल्लेखनीय है कि इस मामले में सबसे पहले स्वान टेलीकॉम के प्रमोटर शाहिद उस्मान बलवा को 8 फरवरी 2011 को गिरफ्तार किया गया था. सीबीआई ने 2 अप्रैल 2011 को पहली चार्जशीट दाखिल की. इसके बाद सीबीआई ने 25 अप्रैल 2011 को दूसरी चार्जशीट दाखिल की. कनिमोझी और शरद कुमार की गिरफ्तारी के आदेश 20 मई 2011 को दिए गए. आखिर में सुप्रीम कोर्ट ने 02 फरवरी 2012 को ए राजा के समय आवंटित किए गए सभी 122 लाइसेंस रद्द कर दिए थे.

 

उधर जश्न में डूबे मुख्यमंत्री, इधर भाजपाइयों की उपमुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग

केजरीवाल ने अब गडकरी व सिब्बल के सामने जोड़े हाथ

महिला के वेश में संसद पहुंचे टीडीपी सांसद शिवप्रसाद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -