आज होगी भारत और चीन के बीच 9वे दौर की वार्ता
आज होगी भारत और चीन के बीच 9वे दौर की वार्ता
Share:

नई दिल्ली: इंडिया और चाइना के मध्य LAC पर तनाव कम करने को लेकर आज 9वें दौर की कोर कमांडर स्तर की बैठक का आयोजन किया जा रहा है . रिपोर्ट्स के अनुसार यह बैठक मोलडो में सुबह 9 बजे से शुरू होगी. दोनों देश सीमा पर तनाव कम करने को लेकर निरंतर बातचीत का रास्ता खोज रहे हैं. 

जंहा इस बात का पता चला है कि  LAC पर बीते 8 माह से तनाव बढ़ता ही जा रहा है. ऐसे में 8 राउंड की सैन्य वार्ता की जा चुकी है. लेकिन इस बातचीत का कुछ खास समाधान नहीं निकल सकता है. जंहा यह भी कहा जा रहा है 9वें दौर की बैठक की पुष्टि भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने की. उन्होंने कहा कि कोर कमांडर स्तर की बैठक पर दोनों देशों ने सहमति व्यक्त कर चुके है. 

मिली जानकारी के अनुसार अंतिम 8वें दौर की बैठक 6 नवंबर को आयोजित की गई थी. इस बीच दोनों देशों ने टकराव वाले क्षेत्र से सैनिकों को हटाने पर वार्तालाप की थी. लेकिन इस बात को लेकर कुछ खास फर्क इस बैठक से नहीं पड़ा. रिपोर्ट्स की माने तो बीते कल रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सख्त लहजे में चीन को कहा था कि चीन जबतक अपने सैनिकों को टकराव वाले क्षेत्र से नहीं हटाता तब तक भारतीय सेना सीमा से नहीं हटेगी.

मलयालम हॉरर फ़िल्म में काम करके रिया ने जीत लिया था फैंस का दिल

भारत तेजी से आत्मनिर्भर हो रहा है: प्रकाश जावड़ेकर

ममता बनर्जी पर भड़के केशव प्रसाद मौर्य, कहा- TMC ने कभी महापुरुषों को सम्मान नहीं दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -