9वीं कक्षा में पड़ने वाले छात्र का सपना हुआ पूरा, बना एक दिन के लिए कलेक्टर

डिंडोरी। जिस तरह फिल्म "नायक" के अभिनेता अनिल कपूर एक दिन के लिए मंत्री बने थे। उसी तरह डिंडोरी में 9वीं क्लास में पढ़ने वाला छात्र1 दिन के लिए  कलेक्टर बना। डिंडोरी के कलेक्टर खुद अपनी कुर्सी पर बैठाया और कलेक्टर की जिम्मेदारियों के बारे में  बताया।

9वीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र का नाम रूद्र प्रताप झारिया है जिसकी उम्र 14 साल है। 1 दिन के लिए ही सही परंतु रूद्र का कलेक्टर बनने का सपना पूरा हो गया। 9वीं कक्षा का छात्र रूद्र सोमवार को जिले की प्रशासनिक मुखिया की कमान संभालने कलेक्ट्रेट  पहुंचा। कलेक्टर विकास मिश्रा ने खुद छात्र का वेलकम किया व उसे कलेक्टर की कुर्सी पर बैठाया और कलेक्टर के कामकाज के बारे में समझाया। 

यही नहीं जब छात्र वापस लौटने लगा तो कलेक्टर ने खुद कार का दरवाजा खोलकर रूद्र को गाड़ी में बैठाया। कुछ देर रूद्र प्रताप गाड़ी में बैठकर घुमा भी, कलेक्टर विकास मिश्रा ने घूमते हुए रूद्र प्रताप को पेसा एक्ट के बारे में समझाते रहे, साथ ही उन्होंने लोगों को पैसा एक्ट के बारे में प्रेरित करने को भी कहा। 

दरअसल कलेक्टर विकास मिश्रा शनिवार की सुबह धनुआ सागर मॉडल स्कूल पहुंचे। जहां उनकी मुलाकात 9वीं क्लास में पढ़ने वाले छात्र रूद्र प्रताप झरिया से हुई थी। जब कलेक्टर विकास मिश्रा ने रुद्र प्रताप से उसकी इच्छा पूछी तब रुद्र प्रताप ने कहा कि मेरा सपना कलेक्टर से मिलने का है व मेरे माता पिता चाहते हैं कि मैं कलेक्टर बनु, मुझे अपने माता-पिता के सपनों को पूरा करना है । जिसके चलते कलेक्टर विकास मिश्रा ने रूद्र प्रताप को सोमवार के दिन कलेक्ट्रेट आने आने के लिए इनवाइट किया उन्होंने कहा की "मैं कलेक्टर की कुर्सी पर तुम्हे बैठाऊंगा और कलेक्टर कार्यालय  घुमाऊंगा"। 

9वीं क्लास में पढ़ने वाले छात्र रूद्र प्रताप झारिया के पिता सीएम राइस कन्या शाला के  प्रिंसिपल है, रूद्र प्रताप की मां ग्रहणी है। रूद्र प्रताप का एक भाई नीलेश झारिया 7 वर्ष का है जो कि ज्ञानोदय स्कूल जबलपुर में पड़ता है और एक भाई चंद्रकांत झारिया 5 वर्ष शाहपुरा में स्थानीय स्कूल का छात्र है। रूद्र की एक 5 महीने की बहन अनन्या भी है। घर का पूरा परिवार अनुसूचित जाति छात्रवास क्रमांक 3 में रहते हैं ।

दिल्ली के इस स्कूल को मिली बम से उड़ाने की धमकी, जांच में जुटी पुलिस

कल से खण्डवा में शुरू होगा 7वां जल महोत्सव, दो माह तक चलेगी एडवेंचर

गतिविधियांक्या फिर अमेठी से चुनाव लड़ेंगे राहुल ? 2019 में स्मृति ईरानी ने दी थी करारी शिकस्त

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -