असम में जहरीली शराब ने ढाया कहर, अब तक गई 99 की जान
असम में जहरीली शराब ने ढाया कहर, अब तक गई 99 की जान
Share:

गुवाहाटी: असम के गोलाघाट जिले के एक चाय बागान में जहरीली शराब पीने के बाद अब तक लगभग 93 लोगों की जान जा चुकी है। मृतकों में अच्छी खासी तादाद में महिलाएं भी शामिल हैं। आज सुबह तक मृतकों की संख्या 59 थी, मगर मरने वालों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ती ही जा रही है। आज भी जोरहाट और गोलाघाट जिले के हॉस्पिटलों में 100 से अधिक लोग जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। माना जा रहा है कि मृतकों की संख्या अभी और बढ़ोतरी हो सकती है। 

कश्मीरी छात्रों पर हो रहे हमले को लेकर नेशनल कांफ्रेंस का विरोध प्रदर्शन, केंद्र पर लगाए आरोप

जानकारी के अनुसार, 250 से अधिक लोगों ने गुरुवार को चाय के एक बागान में जहरीली शराब पी थी और इस शराब को एक ही दुकानदार से खरीदी गई थी ये लोग सालीमीरा चाय बागान में मजदूरी करते थे। पुलिस ने इस घटना के चलते में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। असम के सीएम सर्वानंद सोनोवाल ने घटना की जांच के आदेश जारी किए हैं। घटना को लेकर जिले के दो आबकारी अफसरों को ससपेंड कर दिया गया है। 

खाद्य तेलों में गिरावट के साथ गुड़ और गेहूं के दाम भी घटे

गोलाघाट सिविल हॉस्पिटल में मरीजों का उपचार कर रहे एक चिकित्सक ने कहा है कि देशी जहरीली शराब पीने के कारण ये मौतें हुईं है और अस्पताल लाए गए अधिकतर लोगों की हालत गंभीर है। मौतों पर चिंता जाहिर करते हुए सीएम ने अपर असम मंडल आयुक्त जूली सोनोवाल को मामले की जांच करने का आदेश दिया है और एक माह के भीतर सरकार को इसकी रिपोर्ट देने को कहा है। सोनोवाल ने प्रदेश के ऊर्जा मंत्री तपन कुमार गोगोई, सांसद कामाख्या प्रसाद तासा और विधायक मृणाल सैकिया को इलाके का दौरा करने के निर्देश दिए हैं। 

खबरें और भी:-

समाप्त सप्ताह में विदेशी पूंजी भंडार 1.50 अरब डॉलर बढ़कर 398.27 अरब डॉलर हुआ

इस सप्ताह मामूली तेजी के साथ बंद हुए घरेलू शेयर बाजार

शूटिंग वर्ल्ड कप: पाक निशानेबाज़ों को भारत ने नहीं दिया वीज़ा, IOC ने उठाया बड़ा कदम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -