गुजरात में कहर बनकर बरसी बारिश, अब तक 98 लोगों ने गंवाई जान

Aug 10 2019 11:34 AM
गुजरात में कहर बनकर बरसी बारिश, अब तक 98 लोगों ने गंवाई जान

अहमदाबाद : दक्षिणी राज्‍यों के साथ की गुजरात में भी बारिश का प्रकोप जारी है। सूबे के कई हिस्‍सों में बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई हैं। गुजरात में बीते 12 घंटे में बाढ़ और बारिश की वजह से 10 लोगों की मौत हो गई है। प्रदेश में अब तक 98 लोग बाढ़ के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं। भारी बारिश के चलते बीते 12 घंटे में पुराने मकान गिरने की दो घटनाओं में 10 लोगों की जान गई है। खेड़ा में 4 और अहमदाबाद में 4 की मौत हुई है। वहीं सूरत जिले में बिजली का करंट लगने से  मां और उसके बेटे की मौत हो गई है।

वैसे तो पूरे गुजरात में लगातार बारिश हो रही है, किन्तु पिछले 12 घंटे में बारिश ने कहर बरसाया है। गुजरात की सभी 251 तहसील में भारी बारिश हुई है। सबसे ज्यादा बारिश बोटाद जिले के बरवाला में हुई है, यहां पिछले 12 घंटों में 15 इंच बारिश दर्ज की गई है। पूरे गुजरात में 3 इंच से लेकर 15 इंच की बारिश रिकॉर्ड की गई है। गुजरात के लिए राहत की खबर ये है कि सरदार सरोवर बांध से शुक्रवार को पानी छोड़ा गया है, जिससे जलस्तर थोड़ा कम हुआ है।

वहीं तेज बारिश और बाढ़ की वजह से महाराष्‍ट्र में अब तक 30 लोगों की जान जा चुकी है. इसके अलावा केरल में 42 लोगों की मौत हुई है. कर्नाटक में भी बाढ़ से हालत काफी खराब हैं. यहां लगभग 10 लोगों की मौत हुई है. सेना, वायुसेना, नौसेना, एनडीआरएफ सहित अन्‍य टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हुई हैं. तीनों राज्‍यों के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से लाखों लोगों से सुरक्षित स्‍थानों पर पहुंचाया गया है.

अक्षय की पैडमैन ने जीता यह अवॉर्ड, सुपरस्टार बोले- मेरी सारी थकान गायब..'

2019 की फिल्म उरी ने कैसी जीता 2018 का नेशनल अवॉर्ड ? लोग खड़े कर रहे सवाल

नेशनल अवॉर्ड अपने नाम करने पर बोले विक्की- परिवार के लिए शानदार पल