नोएडा मे गिराई जाएगी 96 इमारतें
नोएडा मे गिराई जाएगी 96 इमारतें
Share:

नोएडा. देश मे पुरानी इमारतों के गिरने के मामले काफी बढ़ गए है। अभी हाल मे ही ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में 17 जुलाई को दो इमारतें गिरने से नौ लोगों की मौत हो गयी थी। इस घटना से सबक लेते हुए नोएडा प्राधिकरण ने शहर के अलग-अलग इलाकों में एक सर्वे कराया और कमजोर इमारतों की पहचान की है। इस सर्वे के तहत शहर की 96 इमारतों को असुरक्षित पाया गया है और उनके मालिकों को नोटिस भेजा गया है।

नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी राजेश सिंह ने मीडिया को बताया कि सबसे ज्यादा जर्जर इमारते निठारी गांव में पाए गए है। इस गाँव मे 30 भवन जर्जर हालत मे है। इनके बाद गढ़ी चौखंडी गांव में 26, बरौला-हिंडन विहार में 26, नयाबांस और अट्टा गांव में नौ, झुंडपुरा गांव में दो, और सेक्टर-58 के औद्योगिक क्षेत्र में तीन भवन असुरक्षित पाए गए। प्राधिकरण जल्द ही भवन मालिकों का पक्ष सुनेगा इसके बाद कार्रवाई की जाएगी। 

नोटिस में मकान मालिको से एक हफ्ते में इमारत गिराने के लिए कहा गया है। अगर उन्होंने ऐसा नहीं किया और हादसा हुआ तो इसके लिए वे खुद जिम्मेदार होंगे। हालांकि, स्थानीय लोग प्राधिकरण के नोटिस का विरोध कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि प्राधिकरण लोगों को परेशान कर रहा है। सूत्रो से खबर मिली है कि इन असुरक्षित इमारतों में से कई इमारतें राजनेताओं की भी हैं। इसलिए वे नोएडा प्राधिकरण पर कार्रवाई नहीं करने का दबाव बना रहे हैं।

खबरें और भी 

मंदिर में पुजारी ने महिला को बनाया हवस का शिकार

नोएडा से 2 बांग्लादेशी आतंकी गिरफ्तार...

राजधानी हुई पानी-पानी, दस साल का रिकॉर्ड टूटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -