लॉकडाउन में छूट से फैला कोरोना संक्रमण, अब देश में एक दिन में होंगे रिकार्ड टेस्ट
लॉकडाउन में छूट से फैला कोरोना संक्रमण, अब देश में एक दिन में होंगे रिकार्ड टेस्ट
Share:

भारत में तीन जुलाई तक कई नमूनों का परीक्षण किया गया है. ताकि किसी तरह जल्द से जल्द कोरोना संक्रमितों का तलाशा जा सके. बता दे कि इन परीक्षण के बाद नमूनों की कुल संख्या 95,40,132 तक पहुंच गई है. जिनमें से 2,42,383 नमूनों का कल परीक्षण किया जाने वाला है. इसकी जानकारी भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद ने दी. बता दें इस वक्त भारत चीन के वुहान से फैले संकट से जूझ रहा है. देशभर में अबतक 6 लाख 25 हजार 544 लोग इस वायरस से संक्रमित हैं वहीं मरनेवालों की संख्या 18 हजार 213 हो गई है.

अमेरिकी सीनेटर बोले- चीन सोचा है, जब भारत-US कमज़ोर होंगे, तो ही वह पॉवरफुल होगा

भारत में कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित महाराष्ट्र, तमिलनाडु और दिल्ली जैसे राज्य है. महाराष्ट्र में संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 86 हजार के पार पहुंच गया है वहीं तमिलनाडु में 1 लाख के पार संक्रमितों की सख्या पहुंच गई है. इसके बाद देश की राजधानी दिल्ली में सबसे ज्यादा प्रभावित है. यहां पर संक्रमितों का आंकड़ा 92 हजार के पार पहुंच गया है. 

बिहार में कोरोना से फिर हुई मौतें, संक्रमितों का आंकड़ा 10 हजार के पार

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारत के अलावा पूरी दुनिया कोरोना की चपेट में है. कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में 1 करोड़ 10 से ज्यादा लोगों को अपना शिकार बना लिया है. जो की चिंता का विषय है. वहीं मरनेवालों की संख्या 5 लाख 24 हजार से अधिक हो गई है. इसस जानलेवा वायरस से पूरी दुनिया में अमेरिका सबसे ज्यादा प्रभावित देश है.अमेरिका में संक्रमितों की संख्या 28 लाख 47 हजार के पार पहुंच गई है वहीं मरनेवालों की संख्या 1 लाख 31 हजार 509 हो गई है. यूएस के बाद ब्राजील, रूस और भारत सबसे ज्यादा संक्रमित देश है. पूरी दुनिया में भारत चौथे नंबर पर सबसे ज्यादा संक्रमित देश है. 

असम बाढ़ में 34 लोगों की मौत, मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख मुआवज़ा देगी मोदी सरकार

तिहार जेल के कैदियों के लिए किया जाए मनोरंजन का इंतज़ाम, HC में याचिका दाखिल

लद्दाख पहुंचकर पीएम मोदी ने की थी सिंधु पूजा, सामने आया Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -