मुम्बईवासियों को बड़ी राहत, जल्द पटरियों पर दौड़ने लगेंगी 95 फीसद लोकल ट्रेनें

By Bhavesh Bakshi
Jan 27 2021 01:30 PM
मुम्बईवासियों को बड़ी राहत, जल्द पटरियों पर दौड़ने लगेंगी 95 फीसद लोकल ट्रेनें

मुंबई: मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेनों के परिचालन को लेकर राहत भरी खबर सामने आई है. रेल मंत्री पीयूष गोयल के अनुसार, 29 जनवरी 2021 से 204 अतिरिक्त मुंबई लोकल ट्रेनें आरंभ हो जाएंगी. जिसके साथ ही 95 फीसदी मुंबई लोकल ट्रेनें पटरियों पर दौड़ेंगी.  रेल मंत्री द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, पश्चिम रेलवे और मध्य रेलवे ने 29 जनवरी से मुंबई उपनगरीय सेवाओं को 2,781 से बढ़ाकर 2,985 लोकल ट्रेनें आरंभ करने का फैसला लिया है. 

जिसमें मध्य रेलवे ने उपनगरीय सेवाओं को मौजूदा 1,580 से बढ़ाकर 1,685 करने का निर्णय किया है. जबकि पश्चिम रेलवे ने 1,201 उपनगरीय सेवाओं को 1,300 तक बढ़ाने का फैसला लिया है. हालांकि, इन लोकल ट्रेनों में अभी केवल जरुरी सेवाओं से संबंधित लोग ही यात्रा कर पाएंगे. दरअसल, रेल मंत्रालय और महाराष्ट्र सरकार द्वारा अनुमति प्राप्त मुसाफिरों को ही उपनगरीय ट्रेनों से सफर करने की अनुमति दी है.

रेलवे ने अन्य लोगों से स्टेशनों पर न जाने का आग्रह किया गया है. बता दें कि यात्रा के दौरान यात्रियों के लिए कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए शारीरिक दूरी और अन्य कोविड-19 नियमों (SOP) का पालन करना अनिवार्य है.

रिलायंस ने दुनिया भर में की अपने खेल और जीवनशैली बिज की रीब्रांडिंग की घोषणा

एमसीएक्स गोल्ड वॉच: सोने की कीमत में आई गिरावट, जानें क्या है आज का भाव

कोरोना से उबर रही अर्थव्यवस्था को किसान आंदोलन ने दिया झटका, रोज़ हो रहा इतने अरब का नुकसान