जीएसटी की पहली रेड में ही 94 करोड़ जब्त हुए
जीएसटी की पहली रेड में ही 94 करोड़ जब्त हुए
Share:

मुंबई : जीएसटी का फंदा जब से देश में आया है हर कोई व्यापारियों की मुश्किलें बड़ गई है. व्यापार से ज्यादा ध्यान अब कागजी कार्यवाहियो पर दिया जाने लगा है. बावजूद इसके हालात में सुधार नहीं है. जीएसटी की पहली रेड अंगाड़िया वर्कर्स पर पड़ी है. जिनके द्वारा भेजा गया 94 करोड़ की राशि का कूरियर पिछले हफ्ते मुंबई में पुलिस के हथ्थे चढ़ गया. इसमें शुद्ध हीरे, सोने के बिस्किट, जूलरी और कैश जैसे बहुमूल्य वस्तुएं थीं. इस रेड के बड़ उन सब कारोबारियों में हड़कपन है जो इस तरह के कूरियर के जरिये अपना गैरकानूनी धंधा करते थे.

सुनियोजित नेटवर्क पर चलने वाला ये धंधा अब पुलिस की नज़रो मे है.इस मामले में मुंबई के हीरा कारोबारी और जौहरियों ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि अंगाड़िया सर्विस, इंडस्ट्री में पिछले साल सप्लाई चैन का अहम हिस्सा रही है, जिसके जरिए 70 हजार करोड़ की कीमत के रत्न, नकद और दूसरे बहुमूल्य सामानों का आदान-प्रदान हुआ है. दरअसल गुप्त होने की वजह से इस ट्रांसपॉर्टेशन को अवैध नहीं माना जाता है- ट्रांसपॉर्ट किए गए हीरे या जूलरी प्रॉडेक्ट एक चरण या दूसरे चरण में टैक्स देते हैं.

मगर अब जीएसटी के दबाव में आ गया है. जीएसटी ऐक्ट के अनुसार, एक राज्य से दूसरे राज्य के बीच वस्तुओं का आदान-प्रदान ई-वे बिल के माध्यम से होना जरूरी है जो कि जीएसटी पोर्टल में जेनरेट किया जा सकता है. यह डॉक्युमेंट माल की मात्रा और मूल्य, बताता है. मुंबई जीएसटी कमिश्नर केएन राघवन ने बताया, 'गुजरात से आए 85 कूरियर को जब्त किया गया है जिसमें 90 बैग में 1042 भारी कीमत वाले पार्सल थे.

ICAI देगा GST सहित 4 नए कोर्स की शिक्षा

प्रतिबंधित संगठनों को धन देने वालों को होगी 10 साल की जेल

ट्रेन और प्लेन से हो रही गोल्ड तस्करी पकड़ी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -