कोरोना से जंग लड़ते हुए अभी तक जान गँवा चुके हैं 93 डॉक्टर, IMA का दावा
कोरोना से जंग लड़ते हुए अभी तक जान गँवा चुके हैं 93 डॉक्टर, IMA का दावा
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से जंग में अब तक देश के कम से कम 93 डॉक्टरों की जान जा चुकी हैं. डॉक्टरों के संगठन इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने कहा है कि कोरोना के कारण मौत का शिकार बनने वाले ये डॉक्टर ड्यूटी के दौरान कोरोना से संक्रमित हुए या फिर अन्य कारणों के चलते कोरोना की चपेट में आए.

IMA चीफ डॉ राजन शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि अब तक के ताजा आंकड़ों के अनुसार, 93 डॉक्टरों की मौत हो चुकी है, जबकि 1279 डॉक्टर संक्रमित हुए हैं. संक्रमित डॉक्टरों में 771 की आयु 35 वर्ष से कम है, जबकि 247 डॉक्टर ऐसे हैं जिनकी आयु 35 वर्ष से अधिक है. वहीं 261 ऐसे डॉक्टर भी हैं जो कोरोना से संक्रमित हैं और उनकी आयु 50 साल से अधिक है. उल्लेखनीय है कि संक्रमण के इन आंकड़ों में नर्स और दूसरे स्वास्थ्यकर्मियों का डाटा नहीं जोड़ा गया है.

डॉ राजन शर्मा ने कहा कि कोरोना से डॉक्टरों की मौत होने को लेकर उनका संगठन एक शोध पत्र तैयार कर रहा है. जिसमें डॉक्टरों की मौत की वजह  और परिस्थितियों की स्टडी की जाएगी. उन्होंने कहा कि ये पता लगाने का प्रयास हो रहा है कि कितने डॉक्टर की मौत जनरल प्रैक्टिस के दौरान हुई, कितने डॉक्टर रेजिडेंट कैटेगरी के थे, इन सभी आंकड़ों का अध्ययन किया जा रहा है. IMA के कोच्चि ब्रांच के अध्यक्ष डॉ राजीव जयदेवन भी कोरोना वायरस के कारण डॉक्टरों की मौत और उसके कारणों पर आंकड़े जुटा रहे हैं. डॉ जयदेवन का दावा है कि अप्रैल 8 से जुलाई 9 तक कोरोना के कारण 108 डॉक्टरों की जान जा चुकी है.

रिचर्ड वर्मा ने दिया बयान, भारत सहित पड़ोसियों के साथ चीन का व्यवहार उकसाने वाला

पीएम मोदी से चर्चा के बाद Google का बड़ा ऐलान, भारत में करेगा 75,000 करोड़ का निवेश

अब इंटरनेट में नहीं होगा भेदभाव ! टेलीकॉम कंपनियों पर TRAI का बड़ा एक्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -