पिछले साल ऑस्कर में हुई थी इतनी बड़ी गलती
पिछले साल ऑस्कर में हुई थी इतनी बड़ी गलती
Share:

90वें ऑस्कर अवॉर्ड की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. देश दुनिया के अलग-अलग कलाकारों ने इसमें शिरकत की है और हर साल की तरह ही इस साल भी कई दिग्गज कलाकार ऑस्कर की दौड़ में शामिल हुए हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फिल्म जगत से जुड़े लोगों के लिए ऑस्कर पिछले 89 सालों से इस शो को आयोजित कर रहा है.

हर साल की तरह इस साल भी फैंस और फिल्म जगत से जुड़े लोग इसी बात के इंतज़ार में बैठे हुए हैं कि किस फिल्म को बेस्ट मूवी का ऑस्कर अवॉर्ड हासिल होगा. आपकी जानकारी के लिए बता दें इस साल कॉमेडियन जिमी किमेल इस अवॉर्ड नाईट को होस्ट कर रहे हैं. पिछले साल इस अवॉर्ड नाईट में बेस्ट फिल्म अवॉर्ड की घोषणा करते वक़्त एक गलती हो गई थी. फिल्म 'मूनलाइट' के बदले फिल्म 'ला ला लैंड' को बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड दे दिया गया था, लेकिन बाद में अपनी गलती को स्वीकारते हुए 'मूनलाइट' को यह अवॉर्ड दिया गया.

बात करें भारत की फिल्मों की तो इस बार राजकुमार राव की मूवी 'न्यूटन' को ऑस्कार के लिए भेजा गया था, लेकिन यह मूवी इस दौड़ में ज्यादा समय तक नहीं टिक पाई. लेकिन अनुपम खेर की मूवी 'द बिग सिक' और अली फज़ल की मूवी 'विक्टोरिया एंड अब्दुल' को दो कैटेगरी में नॉमिनेशन हासिल हुए हैं.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

किसी इंसान को नहीं बल्कि इस कुत्ते को मिलने वाला था पहला ऑस्कर अवार्ड

13 नॉमिनेशन पाने वाली इस मूवी को मिला प्रोडक्शन डिजाइन अवॉर्ड

Oscar 2018 : ऑस्कर के इतिहास में पहली कोई ट्रांसजेंडर एक्ट्रेस करेगी अवार्ड रिप्रेजेंट

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -