'शक्तिमान' में 'किलविश' का किरदार निभाने वाला ये एक्टर आज जी रहा है गुमनामी की जिंदगी
'शक्तिमान' में 'किलविश' का किरदार निभाने वाला ये एक्टर आज जी रहा है गुमनामी की जिंदगी
Share:

टीवी सीरियल 'शक्तिमान' 90 के दशक का सबसे मशहूर शो था । बच्चे से लेकर बूढ़े तक हर कोई इस शो के फैन हुआ करते थे। फिल्म के हीरो शक्तिमान के साथ इसका विलेन किलविश भी काफी दमदार रोल था। किलविश का एक डायलॉग 'अंधेरा कायम रहे' बच्चों की जुबान पर चढ़ा रहता था। अब इस सीरियल को बंद हुए सालों बीत चुके हैं । लेकिन आज हम आपको इस शो के किरदार किलविश के बारे में बताते हैं । शो खत्म होने के बाद तमराज किलविश कहां गायब हो गए। नकाब ओढ़े और लंबी नाक वाले किलविश के बारे में कुछ रोचक बातें बताएंगे। 

किलविश का किरदार निभाने वाले इस एक्टर का नाम सुरेंद्र पाल सिंह है। सुरेंद्र महाभारत में द्रोणाचार्य, चाणक्य में महात्मा चाणक्य, महाराणा प्रताप, दीया और बाती हम सहित 25 से ज्यादा सीरियल और 40 से जयादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। किलविश के रोल के बारे में बात करते हुए एक बार सुरेंद्र ने बताया था कि मुकेश खन्ना को लगता था कि ये रोल सिर्फ अमरीश पुरी कर सकते हैं। तब सुरेंद्र ने कहा था कि अगर किसी और से करवाओगे तब पता चलेगा कि कौन कर सकता है और कौन नहीं।

इसके बाद मुकेश खन्ना ने सुरेंद्र से कहा कि आप करके दिखाओ तो जानें। इस तरह सुरेंद्र को किलविश का रोल मिला था। सुरेंद्र ने एक बेहद चौंकाने वाला खुलासा किया था कि इस रोल के लिए वो करीब 15 दिन तक अंधेरे घर में रहे थे। केवल इतना ही नहीं सुरेंद्र ने किलविश की पोशाक और उसके डायलॉग्स अपने मन से ही बदल दिए है । जिसे बाद में लोगों ने उन्हें खूब पसंद किया। सुरेंद्र ने अपने करियर की शुरुआत राजस्थानी फिल्म नानी बाई रो मायरो से की थी। सुरेंद्र हिंदी के अलावा कई भाषाओं में काम कर चुके हैं। सुरेंद्र को राजस्थान से बड़ा लगाव है। वो बिना पैसे लिए भी राजस्थानी फिल्मों में काम करने को तैयार हो जाते थे। सुरेंद्र आखिरी बार फिल्म 'रंगून' में नजर आए थे। सुरेंद्र अभी भी टीवी सीरियल और फिल्मों में एक्टिव हैं। इसके अलावा उनके पास कई फिल्म प्रोजेक्ट भी हैं। सुरेंद्र ने बहुत से किरदार किए लेकिन तमराज किलविश का किरदार हर किसी की यादों में आज भी जिंदा है। 

गोवा में न्यू मोटर व्हीकल एक्ट इस डेट से किया जाएगा लागू, जुर्माने के सम्बन्ध में भी लिए गया ये निर्णय

महाराष्ट्र: विधानसभा में मुख्यमंत्री को छोड़कर बाकी सदस्य ले रहे है शपथ

मैदान पर हर किसी को निर्देश देने वाले धोनी को घर पर माननी पड़ती है किसी और की बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -