90s के ये पांच कलाकार जी रहे लाइमलाइट से दूर अपनी जिंदगी
90s के ये पांच कलाकार जी रहे लाइमलाइट से दूर अपनी जिंदगी
Share:

नब्बे का दशक कई मामलों में बहुत ही अनोखा था। खासकर भारतीय सिनेमा और संगीत के इतिहास के लिए क्योंकि इस दशक में सिनेमा से अधिक म्यूजिक वीडियोज का जलवा रहा। इस दौरान कई टीवी सीरियल्स भी मशहूर हुए है । बात चाहे चद्रकांता की हो या फिर शक्तिमान की। ये ऐसे टीवी शोज थे जो बच्चों को बांध कर रखते थे। इनमें काम करने वाले कलाकार हमारे जीवन का हिस्सा हुआ करते थे। चलिए बात करते हैं कुछ कलाकारों की जो आज कही गुम हैं।

शक्तिमान- मुकेश खन्ना
महाभारत के बाद 90 के दशक में मुकेश खन्ना एक बार फिर से दमदार रोल से वापस लौटे और हर बच्चे के फेवरेट बन गए थे । ये किरदार कोई और नहीं बल्कि शक्तिमान था। उस दौरान बच्चे उनके कपड़े और स्टाइल को कॉपी करने लगे थे। बच्चों के बीच जैसा क्रेज मुकेश खन्ना के शक्तिमान किरदार को लेकर देखने को मिला वैसा किसी और के लिए नहीं दिखा था । मुकेश खन्ना अब मुंबई में एक्टिंग स्कूल चलाते हैं। जिसका नाम है शक्तिमान इंस्टीट्यूट ऑफ एक्टिंग फॉर फिल्म एंड टेलीविजन इन ज्वाइंट वेंचर ऑफ के. एच. एंटरटेनमेंट।

सीजेन खान- कसौटी जिंदगी के
सीजेन खान 'कसौटी जिंदगी के' अनुराग किरदार से मशहूर हुए थे। इसके अलावा इस सीरियल में अनुराग और प्रेरणा की जोड़ी लोगों को खूब पसंद आई। इसके बाद क्या हादसा क्या हकीकत, पिया के घर जाना है, एक लड़की अंजानी सी और सीता और गीता सीरियल में नजर आए। सीता और गीता साल 2009 में आया था। इसके बाद सीजेन लाइमलाइट से दूर हैं।  

शिखा स्वरुप- चद्रकांता
शिखा स्वरुप 1994 से 1996 तक टीवी पर प्रसारित किए गए चद्रकांता की लीड एक्ट्रेस थीं। 1988 में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम कर चुकीं शिखा की खूबसूरती पर उनके ढेरों दीवाने फिदा थे। शिखा ने 2012-13 में आए शो रामायण में कैकई की भूमिका भी निभाई थी। शिखा सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव नहीं हैं परन्तु उनके फैन्स उनकी तस्वीरें शेयर करते रहते हैं।

अरुण गोविल- रामायण
टेलीविजन की दुनिया में सबसे अच्छी रामायण और टीवी पर बेहतरीन राम का किरदार करने वाले की बात होती है तो सबसे पहले एक्टर अरुण गोविल का नाम सबकी जुबान पर आता है।  भगवान राम की छवि में टीवी पर पहली बार अरुण गोविल ही नजर आए थे। रामायण के अलावा अरुण ने 'इतनी सी बात' 'श्रद्धांजलि' 'जियो तो ऐसे जियो' 'सावन को आने दो' जैसी कई फिल्मों में भी काम किया है। राम का किरदार कर दर्शकों के दिल में राम बनकर बस जाने वाले अरुण ने अब खुद को अभिनय से दूर कर लिया है। 

महाभारत- गजेंद्र चौहान
'महाभारत' में गजेंद्र चौहान ने धर्मराज युधिष्ठिर का किरदार निभाया था। एक इंटरव्यू में गजेंद्र चौहान ने बताया था कि इस किरदार ने मेरे करियर पर इतना गहरा असर डाला कि गजेंद्र चौहान की मेरी असल छवि दबकर रह गई। जहां मैं जाता लोग मुझे युधिष्ठिर नाम से बुलाने लगते। एक बार उन्होंने बताया था- एक महिला मेरे पास आई और कहा- मैं तुम्हें थप्पड़ मारना चाहती हूं। तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई द्रौपदी को दांव पर लगाने की। बता दें गजेंद्र चौहान FTII के चेयरमैन भी रह चुके हैं। कहानी घर-घर की- श्वेता कावत्रा  श्वेता को आप सीरियल कहानी घर घर की में देख चुके हैं। उस सीरियल में श्वेता पल्लवी का रोल प्ले करती थीं। अब श्वेता कावत्रा भी न जाने आज कल कहां गुम हैं? 

एमा विलिस को उम्मीद है इस शो की हो शक्ति है वापसी

निया शर्मा का नागिन अवतार आया सामने, इंटरनेट पर हुआ वायरल

'संजीवनी 2' में इस अभिनेत्री को मिलेगी एंट्री, एग्जिट ले सकती है आरती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -